scriptफ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उठाई मांग, बंद हो गाज़ा में बमबारी | Emmanuel Macron calls on Israel to stop bombing in Gaza | Patrika News
विदेश

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उठाई मांग, बंद हो गाज़ा में बमबारी

Emmanuel Macron On Gaza Bombing: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते गाज़ा पर बमबारी का सिलसिला भी जारी है। अब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस मुद्दे पर एक बड़ी मांग उठाई है।

Nov 11, 2023 / 10:56 am

Tanay Mishra

emmanuel_macron.jpg

French President Emmanuel Macron

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे युद्ध को एक महीने से भी ज़्यादा समय हो चुका है और अभी भी यह रुकने का नाम नहीं ले रहा। इस युद्ध की शुरुआत में हमास के हमले में इज़रायल में 1,400 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया। वहीं अब इज़रायली सेना के हमलों से गाज़ा (Gaza) में जान-माल का भारी नुकसान हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार गाज़ा में अब तक इज़रायली सेना के हमलों की वजह से करीब 11,000 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें हमास के आतंकियों से कई ज़्यादा निर्दोष फिलिस्तीनी हैं। इज़रायली सेना लगातार गाज़ा पर बमबारी कर रही है। इसी बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने एक मांग उठाई है।


बंद हो गाज़ा में बमबारी

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने गाज़ा में बमबारी बंद करने की मांग उठाई है। मैक्रों ने इस बमबारी को पूरी तरह से गलत बताया है और कहा है कि इससे कई निर्दोष लोगों की जान जा रही हैं जो पूरी तरह से गलत है। मैक्रों ने कहा कि इस बमबारी की बिल्कुल भी ज़रूरत नहीं है और इसे तुरंत बंद करना चाहिए।

Hindi News/ world / फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उठाई मांग, बंद हो गाज़ा में बमबारी

ट्रेंडिंग वीडियो