scriptFlight Cancel : भारत ही नहीं,इन देशों ने भी कीं इज़राइल के लिए उड़ानें बंद, क्या कुछ होने वाला है बड़ा | Flight Cancel Many countries in the world cancelled flights to Israel due to fear of war | Patrika News
विदेश

Flight Cancel : भारत ही नहीं,इन देशों ने भी कीं इज़राइल के लिए उड़ानें बंद, क्या कुछ होने वाला है बड़ा

Flight Cancel: इज़राइल औैर ईरान के दरम्यान बढ़ते तनाव के बीच कई एयरलाइनों ने इज़राइल के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं।

नई दिल्लीAug 04, 2024 / 04:02 pm

M I Zahir

Israel iran War

Israel iran War

Flight Cancel : दुनिया पर एक और युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। इज़राइल औैर ईरान के बीच युद्ध की आशंका के बीच कई देशों ने इज़राइल के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

सभी उड़ानें रद्द

ध्यान रहे कि डेल्टा, यूनाइटेड एयरलाइंस, लुफ्थांसा, ऑस्ट्रियन एयरलाइंस, ब्रुसेल्स एयरलाइंस, एयर इंडिया और एयर कनाडा ने इज़राइल के लिए जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

जर्मनी लौट गई

यह रिपोर्ट तब आई जब म्यूनिख से तेल अवीव जाने वाली लुफ्थांसा की उड़ान साइप्रस के लारनाका में उतरी, फिर चालक दल द्वारा इज़राइल के लिए उड़ान भरने से इनकार करने के बाद वापस जर्मनी लौट गई।

उड़ानें रद्द

उधर फ्लाई दुबई ने अपनी कुछ निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी हैं। कथित तौर पर लगभग 70,000 यात्री तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर पहुंचे, कुछ अधिक रद्द होने की स्थिति में देश से बाहर आखिरी उड़ानें पकड़ीं और अन्य इस डर से अपनी उड़ानें रद्द कर दीं।

इस्माइल हनियाह की हत्या

ऐसा उस समय हुआ है, जब देश इस सप्ताह की शुरुआत में बेरूत में हिजबुल्लाह के सैन्य प्रमुख फुआद शुक्र की हत्याओं की प्रतिक्रिया के लिए तैयार है। हाल ही में गोलान हाइट्स में आतंकवादी समूह की ओर से दागे गए रॉकेट से 12 बच्चों की मौत हो गई थी और तेहरान में हमास नेता इस्माइल हनियाह की हत्या हुई थी।

Hindi News/ world / Flight Cancel : भारत ही नहीं,इन देशों ने भी कीं इज़राइल के लिए उड़ानें बंद, क्या कुछ होने वाला है बड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो