scriptजापान में यात्री विमान से टकराने से तटरक्षक विमान में सवार 5 लोगों की मौत | Five people aboard Japan coast guard aircraft died | Patrika News
विदेश

जापान में यात्री विमान से टकराने से तटरक्षक विमान में सवार 5 लोगों की मौत

Passenger Flight-Coastguard Aircraft Collision: जापान के टोक्यो में मंगलवार को एक यात्री विमान और तटरक्षक विमान में टक्कर हो गई थी। इस टक्कर की वजह से यात्री विमान में आग लग गई थी पर सवार सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। पर तटरक्षक विमान में सवार सभी लोगों को बचाया नहीं जा सका।

Jan 03, 2024 / 10:48 am

Tanay Mishra

japan_coast_guard_aircraft.jpg

Collision between passenger flight and coast guard aircraft

जापान (Japan) के टोक्यो (Tokyo) शहर के हनेडा एयरपोर्ट (Haneda Airport) पर मंगलवार को जापान एयरलाइन्स के एक विमान, जो होक्काइडो (Hokkaido) शहर के न्यू चिटोस एयरपोर्ट (New Chitose Airport) से टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट पर आ रहा था, की लैंडिंग के दौरान एक तटरक्षक विमान से टक्कर हो गई थी जिससे विमान ने भीषण आग पकड़ ली थी। इस हादसे की वजह से जले यात्री विमान में मौजूद सभी 379 यात्रियों और कृ मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। पर तटरक्षक विमान में सवार सभी लोगों को बचाया नहीं जा सका।


5 लोगों की हुई मौत

हनेडा एयरपोर्ट पर यात्री विमान से टक्कर की वजह से तटरक्षक विमान में सवार 6 लोगों में से 5 की मौत हो गई। विमान के कैप्टन ने किसी तरह खुद को बचा लिया पर वह इस हादसे में घायल हो गया। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद के लिए जा रहा था तटरक्षक विमान

टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट से तटरक्षक विमान इशिकावा (Ishikawa) जा रहा था। इशिकावा के अनामिज़ु (Anamizu) से कुछ दूर पहला भूकंप आया था और उसके बाद उसी जगह और आसपास कई भूकंप आए। एक दिन में जापान में 155 भूकंप आए और इससे काफी तबाही मची। ऐसे में तटरक्षक विमान भूकंप से प्रभावित लोगों के लिए ज़रूरत की चीज़ों को डिलीवर करने जा रहा था, पर उड़ान भरने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें

चीन पर नेहरू की नहीं, पटेल की नीति अपनाई जाएगी, पाकिस्तान से शर्तों पर बात नहीं होगी



Hindi News/ world / जापान में यात्री विमान से टकराने से तटरक्षक विमान में सवार 5 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो