scriptतलाक लिया तो बाप ने बेटी को दी ऐसी भयानक सज़ा, जानकर कांप जाएगी रूह | father cut off daughter legs because she had divorced her husband in Pakistan | Patrika News
विदेश

तलाक लिया तो बाप ने बेटी को दी ऐसी भयानक सज़ा, जानकर कांप जाएगी रूह

Pakistan: ये महिला शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है लेकिन अभी मुख्य आरोपी बाप और चाचा फरार हैं।

नई दिल्लीJul 28, 2024 / 12:28 pm

Jyoti Sharma

father cut off daughter legs because she had divorced her husband in Pakistan

Representational Image of Axe

Pakistan: इस पितृसत्तात्मक समाज में महिलाओं को दबाने के लिए हिंसा का उपयोग एक सामाजिक तंत्र के रूप में किया जाता रहा है, जो कि अभी भी धड़ल्ले से जारी है। दरअसल पाकिस्तान में एक शादीशुदा महिला के पिता ने कुल्हाड़ी से उसके पैर काट डाले। इस कुकृत्य में महिला के चाचा का भी हाथ था। हालांकि महिला को समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं लड़की के आरोपी पिता और चाचा फरार हैं पुलिस इनकी तलाश में जुटी है। 

पति करता था मारपीट

ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नौशहरो फिरोज़ जिले के गुल टाउन का है। यहां के रहने वाली सोबिया बतूल शाह नाम की महिला ने पुलिस को बताया कि जब से उसकी शादी हुई है उसके पति ने उसका जीना दुश्वार किया हुआ है। आए दिन वो उसके साथ मारपीट करता है और गाली-गलोच करता है। यहां तक कि उसके दो बच्चों के पालन-पोषण के लिए खर्च तक नहीं देता। घरेलू हिंसा के ये बात महिला ने अपने मां-बाप को भी बताई लेकिन उन्होंने उसकी एक ना सुनी और हर हाल में सब कुछ सहने को मजबूर किया। 

तलाक का फैसला लिया तो आगबबूला हुआ पिता

सोबिया ने कहा कि आखिरकार थक-हार उसने अपने पति से तलाक लेने का फैसला किया. उसने कोर्ट में तलाक की अर्जी भी लगा दी थी और इसकी सूचना अपने मां-बाप को दी। बस फिर क्या था बाप सैयद मुस्तफा शाह को ये बात जैसे ही पता चली उसका खून खौल गया और अपने भाई यानी महिला के चाचा सैयद कुर्बान शाह और दूसरे साथियों एहसान शाह, शाह नवाज और मुश्ताक शाह के साथ मिलकर बेटी को बेरहमी से मारा-पीटा, गुस्से से लाल रहे आरोपी पिता और चाचा कुल्हाड़ी से लैस थे। जिससे उन्होंने महिला के पैरों पर वार कर दिए। जिससे महिला के दोनों पैर कट गए। पीड़ित महिला सोबिया को खून से लथपथ छोड़कर उसके पिता और चाचा अपने साथियों के साथ फरार हो गए। 
महिला की मां ने इसकी जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल और कटे पैर के साथ पड़ी सोबिया को पास के नवाब शाह अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

महिला के मां-बाप ने बेटी पर ही लगा दिया बदनामी कराने का आरोप

पुलिस के अनुसार सोबिया के नाराज माता-पिता ने उस पर अपने पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जब उसने अपना मामला वापस लेने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उस पर कुल्हाड़ियों से हमला किया।
नौशारोफ़रोज़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) ने घटना का तत्काल संज्ञान लिया और SHO को सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाने और पीड़ित की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया। पुलिस ने अब तक एक संदिग्ध मुश्ताक शाह को गिरफ्तार किया है। वहीं बाकी आरोपियों और महिला के बाप और चाचा को अभी पकड़ नहीं पाई है। 

Hindi News/ world / तलाक लिया तो बाप ने बेटी को दी ऐसी भयानक सज़ा, जानकर कांप जाएगी रूह

ट्रेंडिंग वीडियो