scriptइटली में गर्मी से हाल बेहाल, कई इलाकों में आपातकाल घोषित | Emergency declared in many regions of Italy due to heatwave | Patrika News
विदेश

इटली में गर्मी से हाल बेहाल, कई इलाकों में आपातकाल घोषित

Italy Heatwave: इटली में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है और इस वजह से लोगों के हाल बेहाल हैं। ऐसे में सरकार ने कई हिस्सों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

नई दिल्लीAug 14, 2024 / 03:35 pm

Tanay Mishra

Heatwave in Italy

Heatwave in Italy

यूरोप (Europe) के कई देश इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं। इन देशों में इटली (Italy) भी शामिल है। इटली में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है और वजह से लोगों के हाल बेहाल हैं। इटली में असामान्य रूप से गर्म और शुष्क मौसम देखने को मिल रहा है और इस वजह से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं, लेकिन राहत मिल नहीं रही है। ऐसे में सरकार ने कई इलाकों के लिए बड़ा फैसला लिया है।

आपातकाल घोषित

इटली में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। ऐसे में इटली के कई इलाकों में क्षेत्रीय और नगर पालिका सरकारों ने गर्मी की इस समस्या को देखते हुए आपातकाल घोषित कर दिया है।

राहत का इंतज़ार

इटली में लोग बेसब्री से इस गर्मी से राहत मिलने का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। गर्मी में कोई कमी नहीं आ रही है और न ही बारिश हो रही है। इस वजह से लोगों के हाल बेहाल हैं।

घरों से न निकलने की सलाह

इटली के कई इलाकों में बहुत ज़्यादा गर्मी पड़ रही है। ऐसे में क्षेत्रीय और नगर पालिका सरकारों ने लोगों को दोपहर के समय घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें

पेड़ की टहनी गिरने से 2 बुज़ुर्गों की मौत, 3 घायल

Hindi News/ world / इटली में गर्मी से हाल बेहाल, कई इलाकों में आपातकाल घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो