scriptएलन मस्क ने दिया डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन, राष्ट्रपति बनाने के लिए हर महीने देंगे 376 करोड़ रुपये! | Elon Musk to commit 45 million dollars per month to elect Donald Trump as US President | Patrika News
विदेश

एलन मस्क ने दिया डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन, राष्ट्रपति बनाने के लिए हर महीने देंगे 376 करोड़ रुपये!

US Presidential Elections: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव धीरे-धीरे करीब आ रहे हैं। इसी बीच दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की मदद के लिए एक बड़ा फैसला लिया है।

नई दिल्लीJul 16, 2024 / 03:48 pm

Tanay Mishra

Elon Musk with Donald Trump

Elon Musk with Donald Trump

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होंगे। चुनाव के कुछ समय बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। देश का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनावी मैदान में एक-दूसरे के सामने हैं। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। दोनों के बीच 2020 में भी चुनावी जंग हुई थी, जिसमें बाइडन ने बाज़ी मारी थी और वह अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। कुछ दिन पहले ही ट्रंप पर गोली चली थी और उन्हें जान से मारने की कोशिश हुई थी, जिसके बाद ट्रंप के लिए लोगों का समर्थन और भी बढ़ गया। अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने भी खुले तौर पर ट्रंप को समर्थन दे दिया है।

ट्रंप को राष्ट्रपति बनाने के लिए एलन हर महीने देंगे 376 करोड़ रुपये

एलन पिछले काफी समय से ट्रंप के समर्थन रहे हैं। हालांकि कुछ समय पहले उन्होंने कहा था कि वह चुनाव में किसी का भी खुले तौर पर समर्थन नहीं करेंगे, पर अब एलन ने अपनी बात से यू-टर्न लेते हुए ट्रंप को समर्थन दे दिया है। इतना ही नहीं, ट्रंप को राष्ट्रपति बनाने के लिए मदद करने के लिए एलन ने एक बड़ा फैसला लिया है। ट्रंप के अभियान का समर्थन कर रहे सुपर पॉलिटिकल एक्शन कमेटी/अमेरिका पीएसी को हर महीने एलन की तरफ से 45 मिलियन डॉलर्स (376 करोड़ रुपये) की मदद दी जाएगी। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह कहना मुश्किल है क्योंकि एलन ने इस खबर को खारिज कर दिया है। पर इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि एलन नहीं चाहते कि उनकी तरफ से ट्रंप को दिए जा रहे डोनेशन के बारे में लोगों को पता चले।


यह भी पढ़ें

इज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 39 हज़ार पार

Hindi News / world / एलन मस्क ने दिया डोनाल्ड ट्रंप को समर्थन, राष्ट्रपति बनाने के लिए हर महीने देंगे 376 करोड़ रुपये!

ट्रेंडिंग वीडियो