scriptअमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में Google कर रहा दखलअंदाजी, एलन मस्क सामने लाए सबूत!  | Elon Musk allegations that Google interference in US presidential elections | Patrika News
विदेश

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में Google कर रहा दखलअंदाजी, एलन मस्क सामने लाए सबूत! 

Google interference in US presidential elections: एलन मस्क ने कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप का नाम टाइप करके भी उनसे संबंधित कोई रिजल्ट नहीं आ रहे हैं सिर्फ कमला हैरिस की ही खबरें आ रही हैं।

नई दिल्लीJul 30, 2024 / 04:13 pm

Jyoti Sharma

Elon Musk allegations that Google interference in US presidential elections

Elon musk, Donald Trump And Google

Google interference in US presidential elections: टेस्ला CEO एलन मस्क ने एक सनसनीखेज आरोप लगाकर दुनिया में खलबली मचा दी है। एलन मस्क का कहना है कि दिग्गज सर्च इंजन गूगल इस साल 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में दखलअंदाजी कर रहा है। एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि गूगल ने अपने सर्च इंजन में कुछ ऐसा किया है जिससे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को सर्च करने में बैन कर दिया है, आनी आप अपने फोन या किसी भी दूसरे डिवाइस पर गूगल में जाकर डोनाल्ड ट्रंप को सर्च करते हो तब भी उस शख्स को कोई जानकारी नहीं मिलती। 

डोनाल्ड ट्रंप को छोड़कर सभी की जानकारी दे रहा Google

बता दें कि एक्स (पहले ट्विटर) पर कई यूजर्स ने स्क्रीनशॉट के साथ ये लिखकर पोस्ट किया कि, Google में ‘हत्या का प्रयास” टाइप करने से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के जीवन पर हालिया प्रयास के लिए पूर्ण परिणाम नहीं मिले। इसके बजाय, सुझाव रोनाल्ड रीगन और बॉब मार्ले जैसी हस्तियों से संबंधित थे। यहां तक ​​कि यूजर्स क्रोम ब्राउज़र के गुप्त मोड में जाकर ‘ट्रम्प पर हत्या का प्रयास’ टाइप करते हैं फिर ही कोई पूरा सुझाव नहीं आ रहा है। हालंकि आप इसके बाद अगर Enter दबाते हैं तो घटना से जुड़ी सारी खबरें आपको मिल जाती हैं। 
इसलिए टेस्ला CEO एलन मस्क ने Google के पर ये आरोप लगाया है कि ये सब कोई तकनीकी समस्या नहीं बल्कि गूगल खुद ये काम कर रहा है। मस्क ने इस मामले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप को डोनाल्ड डक बताते हुए पोस्ट किया है।

एलन मस्क ने किया क्रिप्टिक पोस्ट

इस पोस्ट में ट्रंप का कहना है कि गूगल लोगों को ‘डोनाल्ड ट्रम्प’ के बजाय ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड डक” का सुझाव दिया गया था। मस्क ने टिप्पणी की, “वाह, Google ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर खोज प्रतिबंध लगा दिया है। शायद ये सिर्फ एक संयोग है कि अल्फाबेट (Google) के कर्मचारी बाइडेन शीर्ष दान देने वाले थे।” 
Google ने इन आरोपों का अब जवाब भी दिया है। गूगल ने का है कि उनकी तरफ से कोई भी दखलअंदाजी इस संबंध में नहीं दी गई है। ये जो भी ग्लिच आया है उस पर वो सुधार कर रहा है। वहीं मस्क की ‘डोनाल्ड डक’ के आरोप को लेकर गूगल ने कहा कि पिछले राष्ट्रपतियों और वर्तमान उपराष्ट्रपति से जुड़ी खोजों के लिए “ऑटो-कम्प्लीट वर्तमान में नहीं कर रहा है”। इसलिए ये चीजें सामने आ रही हैं।

Hindi News/ world / अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में Google कर रहा दखलअंदाजी, एलन मस्क सामने लाए सबूत! 

ट्रेंडिंग वीडियो