scriptडच राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स ने निलंबित BJP नेता की सराहना कर कहा: ‘बहादुर नूपुर शर्मा…’ | Dutch leader Geert Wilders praised suspended BJP leader and called brave Nupur Sharma | Patrika News
विदेश

डच राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स ने निलंबित BJP नेता की सराहना कर कहा: ‘बहादुर नूपुर शर्मा…’

नीदरलैंड के राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने कहा है कि उन्होंने निलंबित भारतीय जनता नेता नूपुर शर्मा को समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि वह किसी दिन भारत दौरे पर आएंगे और बहादुर नुपुर शर्मा से मुलाकात करना चाहते हैं।

Feb 19, 2024 / 01:36 pm

Akash Sharma

Dutch PM Geert Wilders' message for suspended BJP leader Nupur Sharma

निलंबित BJP नेता नूपुर शर्मा के लिए डच पीएम गीर्ट वाइल्डर्स का संदेश

नीदरलैंड के राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स (Geert Wilders) ने कहा है कि उन्होंने निलंबित भारतीय जनता नेता नूपुर शर्मा को समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा है। उन्होंने नूपुर शर्मा को बहादुर बताया है। वाइल्डर्स पिछले साल नवंबर में हुए डच चुनाव में अप्रत्याशित विजेता बनकर उभरे थे। उन्होंने कहा कि वह किसी दिन भारत दौरे पर आएंगे और नुपुर शर्मा से मुलाकात करना चाहते हैं।

गीर्ट वाइल्डर्स ने X पर किया ये पोस्ट

गीर्ट वाइल्डर्स ने एक्स पर लिखा, ‘मैंने बहादुर नूपुर शर्मा को समर्थन का एक व्यक्तिगत संदेश भेजा, जिन्हें केवल सच बोलने के लिए वर्षों से इस्लामवादियों द्वारा धमकी दी जाती है। दुनिया भर में स्वतंत्रता-प्रेमी लोगों को उनका समर्थन करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि एक दिन भारत दौरे के दौरान मैं उनसे मिलूंगा’

https://twitter.com/hashtag/NupurSharma?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्यों विवादों में आई नुपुर शर्मा

एक टेलीविजन बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर कई मुस्लिम देशों द्वारा आधिकारिक तौर पर आपत्ति जताए जाने के बाद नुपुर शर्मा को 2022 में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था। 48 वर्षीय कन्हैया लाल की 28 जून को उनकी दुकान के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने दावा किया था कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए लाल की हत्या कर दी। इस विवाद के कारण देश में कई हिंसक घटनाएं हुईं, जिसमें नूपुर शर्मा का समर्थन करने के मुद्दे पर राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी का सिर काटने की घटना भी शामिल है।

कौन हैं गीर्ट वाइल्डर्स


विवाद के बीच, नुपुर शर्मा के बचाव में सामने आने के बाद वाइल्डर्स ने भारत में सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने कहा था कि तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता। इससे चीज़ें और भी बदतर हो जाएंगी. इसलिए, भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से भयभीत न हों। स्वतंत्रता के लिए खड़े हो जाओ और सच बोलने वाली अपनी राजनेता नूपुर शर्मा का बचाव करने में गर्व और दृढ़ रहो। वाइल्डर्स ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35A को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले का भी समर्थन किया था।
बता दें कि उनकी पार्टी ने पिछले साल डच चुनावों में 37 सीटें जीती थीं। वाइल्डर्स निवर्तमान प्रधान मंत्री मार्क रुटे की केंद्र-दक्षिणपंथी पार्टी के साथ गठबंधन सरकार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनकी पार्टी को 150 सीटों वाले निचले सदन में कम से कम 76 सीटों की जरूरत है।

Hindi News/ world / डच राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स ने निलंबित BJP नेता की सराहना कर कहा: ‘बहादुर नूपुर शर्मा…’

ट्रेंडिंग वीडियो