scriptट्रंप की हत्या की कोशिश! कान से निकलता दिखा खून, हमलावर को मार गिराया | Donald Trump was shot in election rally, blood was seen flowing from his ear, the attacker died | Patrika News
विदेश

ट्रंप की हत्या की कोशिश! कान से निकलता दिखा खून, हमलावर को मार गिराया

Donald Trump : पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक चुनावी रैली में गोली मार दी गई।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 10:05 am

Shaitan Prajapat

Donald Trump : पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक चुनावी रैली में गोली मार दी गई, जिसमें रिपब्लिकन पार्टी द्वारा औपचारिक रूप से उन्हें व्हाइट हाउस के लिए अपना उम्मीदवार घोषित करने के लिए अपना सम्मेलन शुरू करने से ठीक एक दिन पहले संभावित हत्या का प्रयास किया गया। ट्रंप ने पहली दो गोलियों के बाद अपने चेहरे के दाहिने हिस्से को छुआ और जमीन पर गिर पड़े। सीक्रेट सर्विस के एजेंट उन्हें बचाने के लिए उन पर झपटे। जब वे उठे, तो एजेंटों ने उन्हें अपने शरीर की सुरक्षा के लिए अंदर ले लिया।

चेहरे पर बहता दिखा खून

पूर्व राष्ट्रपति के चेहरे के दाहिने हिस्से से खून बहता हुआ दिखाई दिया। जब उन्हें ले जाया गया, तो उन्होंने हवा में मुट्ठी उठाई। उन्हें इलाज के लिए स्थानीय चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर से निकाले जाने के बाद ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में कहा, मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। ट्रुथ सोशल एक मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसे अब एक्स कहा जाता है।
उन्होंने लिखा, मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक तेज़ आवाज़ सुनी, और गोली चली, और तुरंत महसूस किया कि गोली त्वचा को चीरती हुई निकल रही है। बहुत ज़्यादा खून बह रहा था, इसलिए मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है।

हमलावर को मार गिराया

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि वह रैली स्थल के बाहर एक छोटी इमारत में था। दर्शकों में से एक व्यक्ति की भी मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा: 13 जुलाई की शाम को लगभग 6:15 बजे, बटलर, पेनसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की अभियान रैली के दौरान, एक संदिग्ध शूटर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं। यूएस सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने शूटर को मार गिराया, जो अब मर चुका है।

Hindi News/ world / ट्रंप की हत्या की कोशिश! कान से निकलता दिखा खून, हमलावर को मार गिराया

ट्रेंडिंग वीडियो