scriptDonald Trump के कान पर लगी थी गोली या सिर्फ छू कर निकल गई थी ? जानें FBI का अपडेट | Donald Trump: Speculations rife wheather bullet hit Donald Trump ear or its fragments,know fbi update | Patrika News
विदेश

Donald Trump के कान पर लगी थी गोली या सिर्फ छू कर निकल गई थी ? जानें FBI का अपडेट

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में हुई चुनावी रैली में हुए हमले के मामले में एफबीआई अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। आठ राउंड फायरिंग रिपब्लिकन पार्टी के ही करीब 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने पेन्सिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाते हुए […]

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 08:48 pm

M I Zahir

Donald Trump

Donald Trump

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में हुई चुनावी रैली में हुए हमले के मामले में एफबीआई अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

आठ राउंड फायरिंग

रिपब्लिकन पार्टी के ही करीब 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने पेन्सिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोलिया चलाई थीं। हमलावर ने आठ राउंड फायरिंग की थी। इस फायरिंग में ट्रंप बाल-बाल बच गए और एक गोली उनके दाहिने कान को छूते हुए निकल गई।

क्राइम सीन री-क्रिएट हुआ

डोनाल्ड ट्रंप का कान जख्मी हुआ था, उससे खून निकला था और खून के छीटें उनके चेहरे पर भी दिखे थे। डोनाल्ड ट्रंप को जिस स्थान पर गोली लगी, वहां एफबीआई की टीम पहुंची और वारदात वाले समय का क्राइम सीन री-क्रिएट किया।

पूरा ब्यौरा मिल जाएगा

डोनाल्ड ट्रंप के कान को छूकर गोली निकली या राइफल की गोली का कोई छर्रा उनके दाहिने कान को छूता या रगड़ता हुआ निकल गया, अमेरिका में बहस का यह एक बड़ा मुद्दा बन गया है। दरअसल, ट्रंप पर हमले के बाद फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) इसी बात का जांच कर रही है।

मामले की तह

एफबीआई इस मामले की तह तक जाना चाहती है ,लेकिन गति धीमी है। वह अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए वग ट्रंप से पूछताछ करना चाहती है। एफबीआई को लगता है कि उसे इससे शूटिंग के बारे में कुछ नया और कान पर लगे जख्म के बारे में पूरा ब्यौरा मिल जाएगा।

13 जुलाई को ट्रंप पर हुआ हमला

यह तो सबका पता है कि 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने पेन्सिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाई थीं। उसने आठ राउंड फायरिंग की थी। इस फायरिंग में ट्रंप बाल-बाल बच गए और एक गोली उनके दाहिने कान को छूते हुए निकल गई थी। हमले में ट्रंप का कान जख्मी हुआ, उससे खून निकला, खून के छीटें उनके चेहरे पर भी दिखे, यह सभी ने देखा।

जांच का विषय

एफबीआई प्रमुख का यह बयान कि ट्रंप के कान को छूते हुए गोली निकली या गोली से निकला कोई छर्रा या नुकीली वस्तु ,यह जांच का विषय है। गौरतलब है कि क्रुक्स के हमले में रैली में एक व्यक्ति की मौत हुई और दो लोग घायल हुए थे।’

Hindi News/ world / Donald Trump के कान पर लगी थी गोली या सिर्फ छू कर निकल गई थी ? जानें FBI का अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो