scriptडोनाल्ड ट्रंप ने चुना रिपब्लिक पार्टी से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, इस शख्स के नाम का किया ऐलान.. | Donald Trump chooses J. D. Vance as vice president candidate from Republic Party | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने चुना रिपब्लिक पार्टी से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, इस शख्स के नाम का किया ऐलान..

US Presidential Elections: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव धीरे-धीरे करीब आ रहे हैं। चुनावी जंग जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होगी। इसी बीच ट्रंप ने रिपब्लिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीJul 16, 2024 / 12:58 pm

Tanay Mishra

Donald Trump and J.D. Vance

Donald Trump and J.D. Vance

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे। चुनाव के कुछ समय बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी जंग होगी। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। 2020 में भी दोनों के बीच चुनावी जंग हुई थी, जिसमें बाइडन ने ट्रंप को मात दी थी। इस बार फिर दोनों के बीच चुनावी जंग होगी। डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamamla Harris) ही हैं और अब रिपब्लिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान ट्रंप ने कर दिया है।

जे.डी. वेंस को चुना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

ट्रंप ने जे.डी. वेंस (J. D. Vance) को अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है। वेंस अमेरिकी राज्य ओहायो (Ohio) से सीनेटर है। ट्रंप ने वेंस के नाम का ऐलान अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किया।

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप ने चुना रिपब्लिक पार्टी से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, इस शख्स के नाम का किया ऐलान..

ट्रेंडिंग वीडियो