scriptडोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस होंगे आमने-सामने, 4 सितंबर को होगी डिबेट | Donald Trump and Kamala Harris to have debate on September 4 | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस होंगे आमने-सामने, 4 सितंबर को होगी डिबेट

Kamala Harris Vs. Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस जल्द ही एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। दोनों ही चुनावी डिबेट में हिस्सा लेंगे और एक-दूसरे से बहस करेंगे।

नई दिल्लीAug 17, 2024 / 11:34 am

Tanay Mishra

Kamala Harris and Donald Trump to have first debate against each-other

Kamala Harris and Donald Trump to have first debate against each-other

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे और चुनाव की तैयारियाँ भी जोर-शोर से चल रही हैं। रिपब्लिक पार्टी से एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ही उम्मीदवार हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के चुनावी रेस से अपना नाम वापस लेने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) डेमोक्रेटिक पार्टी से नई राष्ट्रपति उम्मीदवार बन गई हैं। आगामी चुनाव में जीत के लिए दोनों ने ही जोर लगना शुरू कर दिया है। दोनों एक-दूसरे पर निशाना साधने का मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं। पर फिलहाल यह सबकुछ सिर्फ सोशल मीडिया, इंटरव्यूज़ या रैलियों में ही किया जा रहा है। पर जल्द ही दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे और एक-दूसरे से बहस भी करेंगे।

4 सितंबर को होगी डिबेट

अमेरिका में हर बार राष्ट्रपति चुनाव से पहले कुछ मौकों पर दोनों उम्मीदवार डिबेट में हिस्सा लेते हैं और एक-दूसरे से बहस करते हैं। 27 जून को बाइडन और ट्रंप के बीच डिबेट हुई थी। दोनों के बीच अगली डिबेट 10 सितंबर को होने वाली थी, पर बाइडन के चुनावी रेस से हटने के बाद अब वो डिबेट कैंसिल हो गई है। लेकिन अब ट्रंप और कमला के बीच डिबेट होगी और इसके लिए दिन भी तय हो गया है। दोनों 4 सितंबर को एक-दूसरे से बहस करेंगे। यह डिबेट पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) राज्य में होगी।


यह भी पढ़ें

30 सालों से सोई नहीं यह महिला, नींद इससे भागती है दूर

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस होंगे आमने-सामने, 4 सितंबर को होगी डिबेट

ट्रेंडिंग वीडियो