scriptचीन में मूसलाधार बारिश बनी परेशानी की वजह, अब तक 22 लोगों की मौत | Death toll due to torrential rain in China rises to 22 | Patrika News
विदेश

चीन में मूसलाधार बारिश बनी परेशानी की वजह, अब तक 22 लोगों की मौत

China Heavy Rain: चीन में मूसलाधार बारिश लोगों की परेशानी की वजह बनी हुई है। इस वजह से 22 लोगों की मौत हो गई है।

नई दिल्लीJul 30, 2024 / 03:32 pm

Tanay Mishra

Heavy rain and flood in China

Heavy rain and flood in China

मौसम के मिज़ाज के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। कभी भी बदल सकता है। दुनिया में अलग-अलग तरह का मौसम देखने को मिलता है, पर इसमें भी कब बदलाव हो जाए इस बात का भरोसा नहीं रहता। कई बार तो मौसम ऐसी करवट लेता है जिसके बारे में किसी ने भी सोचा नहीं होता और इस वजह से काफी नुकसान भी होता है। चीन (China) में भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इस समय चीन में कई जगह तेज़ बारिश और बाढ़ का कहर जारी है और इनमें हुनान (Hunan) प्रांत भी शामिल है।

अब तक 22 लोगों की मौत

हुनान के ज़िक्सिंग (Zixing) शहर के बाढ़ नियंत्रण और सूखा राहत मुख्यालय ने बताया कि शुक्रवार से जिक्सिंग शहर में टाइफून गेमी की वजह से मूसलाधार बारिश हुई है। इससे बाढ़ भी आ गई है। इस वजह से शहर में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है।

3 लोग लापता

हुनान के ज़िक्सिंग शहर में मूसलाधार बारिश और बाढ़ की वजह से 3 लोग लापता हो गए हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।

मची तबाही

भारी बारिश और बाढ़ की वजह से ज़िक्सिंग शहर में 867 घरों को नुकसान पहुंचा। कई घर ढह गए, तो कई क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं शहर की 1,345 सड़कें धंस गईं।

कई लोगों को पहुंचाया सुरक्षित स्थान

ज़िक्सिंग में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में बचाव टीम भी तैनात है और कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ें

स्लोवाकिया रोक सकता है यूक्रेन को डीज़ल की सप्लाई, पीएम ने दी धमकी





Hindi News/ world / चीन में मूसलाधार बारिश बनी परेशानी की वजह, अब तक 22 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो