scriptडिपार्टमेंट स्टोर में लगी भीषण आग से मचा हाहाकार, अब तक 16 लोगों की मौत | Deadly fire in department store, 16 people dead so far | Patrika News
विदेश

डिपार्टमेंट स्टोर में लगी भीषण आग से मचा हाहाकार, अब तक 16 लोगों की मौत

Horrific Fire Incident: चीन के एक डिपार्टमेंट स्टोर में आग लगने से हाहाकार मच गया। इस हादसे में अब तक 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

नई दिल्लीJul 18, 2024 / 11:08 am

Tanay Mishra

Department store catches fire

Department store catches fire

चीन में बुधवार को एक भयानक हादसा हो गया। सिचुआन प्रांत के जिगोंग शहर में एक 14 मंज़िला डिपार्टमेंट स्टोर में शाम करीब 6 बजे अचानक से आग लग गई। कुछ ही देर में आग पूरे डिपार्टमेंट स्टोर में फैल गई और स्टोर धूं-धूं करके जलने लगा। आग इतनी भीषण थी कि उसका धुआं भी काफी गहरा था और डिपार्टमेंट स्टोर के आसपास आग के धुएं का गुबार छा गया। इस हादसे की वजह से जान-माल का काफी नुकसान हुआ।

अब तक 16 लोगों की मौत

चीन के सिचुआन प्रांत के जिगोंग शहर में 14 मंज़िला डिपार्टमेंट स्टोर में आग लगने से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी स्थानीय अग्निशमन और बचाव मुख्यालय ने आज सुबह ही दी है। इस आंकड़े के बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है।

कई लोग घायल

इस हादसे की वजह से कई लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया जा सका काबू

बुधवार शाम को लोकल समयानुसार करीब 6 बजे आग लगने के तुरंत बाद ही इसकी जानकारी अग्निशमन मुख्यालय को दे दी गई थी। कुछ ही देर में फायरब्रिगेड की गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भीषण थी कि काफी मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह करीब 3 बजह तक इस आग को बुझाने का काम चला और तक इस काम में सफलता मिली। हालांकि इस वजह से डिपार्टमेंट स्टोर में काफी नुकसान हुआ।

मामले की जांच शुरू

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक इस डिपार्टमेंट स्टोर में आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए भारत में हुआ विशेष हवन, हिंदू सेना ने किया आयोजन



Hindi News/ world / डिपार्टमेंट स्टोर में लगी भीषण आग से मचा हाहाकार, अब तक 16 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो