scriptमलेशिया में फिर दी कोरोना ने दस्तक, एक हफ्ते में ही आए 20 हज़ार से ज़्यादा मामले | Covid-19 spike in Malaysia with more than 20,000 cases in one week | Patrika News
विदेश

मलेशिया में फिर दी कोरोना ने दस्तक, एक हफ्ते में ही आए 20 हज़ार से ज़्यादा मामले

Covid-19 Spike In Malaysia: मलेशिया में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। मलेशिया में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इससे चिंता भी बढ़ गई है।

Dec 20, 2023 / 04:23 pm

Tanay Mishra

people_in_malaysia_wearing_masks.jpg

People wearing masks in Malaysia

दुनिया के कुछ हिस्सों में फिर से कोरोना (Covid-19/Corona Virus) के मामले बढ़ रहे हैं। दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ देशों में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिला है। कोरोना को लेकर इन देशों की सरकारें भी चिंतित हैं। दक्षिण पूर्व एशिया के इन देशों में मलेशिया (Malaysia) भी शामिल है जहाँ कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है। पिछले हफ्ते मलेशिया में आए कोरोना के नए मामलों ने देश में चिंता बढ़ा दी है।


एक हफ्ते में आए 20 हज़ार से ज़्यादा नए मामले

मलेशिया में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामलों में तेज़ी देखने को मिली है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले एकयानी कि 10 से 16 दिसंबर तक कोरोना के 20 हज़ार (20,696) नए मामले आए हैं। इस वजह से मलेशिया में भी चिंता का माहौल है।

covid-19_test_device.jpeg


क्या है मलेशिया में कोरोना के मामलों के बढ़ने की वजह?

मलेशिया में कोरोना के नए मामलों की वजह इसका नया JN.1 वैरिएंट है। हालांकि इस वैरिएंट को बहुत ज़्यादा खतरनाक नहीं बताया जा रहा है पर फिर भी इससे बढ़ रहे मामलों को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

मास्क पहनने की सलाह

मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी को सलाह दी है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर बिना ज़रूरत न जाए और अगर जाने पड़े तो मास्क पहने। साथ ही मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी लोगों को यह भी सलाह दी है कि बीमार होने और कोरोना के लक्षण होने पर उन्हें तुरंत डॉक्टर से मिलना चाहिए।

people_in_malaysia_wearing_masks_.jpg


बेहद गंभीर नहीं है स्थिति, पर सावधानी ज़रूरी

मलेशिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार भी अलर्ट हो गई है। सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से अस्पतालों में कोरोना के मरीज़ों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा रही है और साथ ही दूसरी ज़रूरी बातों का भी ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी साफ कर दिया है कि यह स्थिति बेहद गंभीर नहीं है पर इससे बचने के लिए सावधानी ज़रूरी है।

यह भी पढ़ें

इज़रायल ने रखा बंधकों की रिहाई के बदले विराम का प्रस्ताव, हमास ने ठुकराया

Hindi News / world / मलेशिया में फिर दी कोरोना ने दस्तक, एक हफ्ते में ही आए 20 हज़ार से ज़्यादा मामले

ट्रेंडिंग वीडियो