scriptडोनाल्ड ट्रंप को जहर वाला पत्र भेजने वाली कनाडा की महिला को हुई 22 साल की जेल | Canadian woman who sent poisonous letter to Trump jailed | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप को जहर वाला पत्र भेजने वाली कनाडा की महिला को हुई 22 साल की जेल

Punishment For Sending Poisonous Letter To Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप को जहर मिला पत्र भेजने वाली महिला को हाल ही में सज़ा सुनाई गई है।

Aug 18, 2023 / 02:47 pm

Tanay Mishra

woman_who_sent_poisonous_letter_to_trump_sentenced_for_22_years.jpg

Pascale Ferrier

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का विवादों से गहरा नाता रहा है। इसी वजह से कई ऐसे लोग भी हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते हैं और वो भी बड़ी तादाद में। ट्रंप से नफरत का एक उदाहरण उनके कार्यकाल के दौरान मिला था, जब कनाडा (Canada) की रहने वाली एक महिला ने ट्रंप के साथ कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर आपको हैरानी हो सकती है। कनाडा की 56 वर्षीय पास्केल फेरियर (Pascale Ferrier), जिसके पास कनाडा के साथ ही फ्रांस (France) की नागरिकता भी है ने ट्रंप को एक पत्र भेजा था। पर यह कोई मामूली पत्र नहीं था। इस पत्र का मकसद ट्रंप की जान लेना था।


जहर मिला पत्र भेजा था

पास्केल ने ट्रंप को जो पत्र भेजा था, उसमें जहर था। इस मामले में अब पास्केल को दोषी करार दिया गया है। गुरुवार को अमेरिका की एक अदालत ने पास्केल को इस जुर्म के लिए 262 महीने यानी कि करीब 22 साल की जेल की सज़ा सुनाई है। साथ ही यह भी कहा है कि जब उसकी सज़ा पूरी हो जाएगी, तब उसे कनाडा वापस भेज दिया जाएगा। अगर वह फिर से अमेरिका आती है तो उसे ज़िंदगी भर के लिए निगरानी में रहना पड़ेगा।

प्लान कामयाब नहीं होने का अफसोस

पास्केल ने अदालत में जज से यह कहा कि उसे इस बात का अफसोस नहीं है कि उसने ट्रंप को जहर मिला पत्र भेजा। पास्केल ने कहा कि उसे इस बात का अफसोस है कि उसका प्लान कामयाब नहीं हुआ।

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप को जहर वाला पत्र भेजने वाली कनाडा की महिला को हुई 22 साल की जेल

ट्रेंडिंग वीडियो