scriptKamala Harris के नामांकन समर्थन के लिए कॉल करना शुरू,हैरिस ने की बाइडन की तारीफ | Kamala Harris praised Biden, started calling for Harris's nomination support | Patrika News
विदेश

Kamala Harris के नामांकन समर्थन के लिए कॉल करना शुरू,हैरिस ने की बाइडन की तारीफ

Kamala Harris: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के रविवार को राष्ट्रपति पद से अपनी उम्मीदवारी से नाम वापस लेने और कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाने से चुनावी मंजर बदल गया है।

नई दिल्लीJul 22, 2024 / 05:57 am

M I Zahir

Joe Biden and Kamala Harris

Joe Biden and Kamala Harris

Kamala Harris: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के रविवार को राष्ट्रपति पद से अपनी उम्मीदवारी से नाम वापस लेने और कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाने के बाद बाइडन ने एक बयान में कहा,”अपने राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है।

कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित

उन्होंने कहा, मेरा मानना ​​है कि मेरा पद छोड़ना मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है। अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। वहींं कमला हैरिस के नामांकन के लिए समर्थन जुटाने के लिए कॉल करना शुरू कर दिया गया है। हैरिस को 3,936 डेमोक्रेटिक प्रतिनिधियों में से 1,969 के समर्थन की आवश्यकता है।

कॉल करना शुरू

इधर कमला हैरिस अभियान के सहयोगियों ने कन्वेंशन से पहले सुरक्षित समर्थन के लिए प्रतिनिधियों को बुलाया। कई सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के अभियान अधिकारियों, सहयोगियों और समर्थकों ने अगस्त में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन से पहले उनके नामांकन के लिए प्रतिनिधियों का समर्थन सुरक्षित करने के लिए कॉल करना शुरू कर दिया है।

बाइडेन की जगह लें

यह आउटरीच, जो रविवार को राष्ट्रपति जो बाइडन की ओर से अपनी पुनर्निर्वाचन दावेदारी छोड़ने के तुरंत बाद शुरू हुई, यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होगी कि हैरिस 5 नवंबर के मतदान में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प की पार्टी के प्रतिद्वंद्वी के रूप में बाइडेन की जगह लें।

समर्थन के लिए काम करेंगी

इस मामले से परिचित एक सूत्र ने कहा, ”अभी बहुत से लोग इस विषय पर काम कर रहे हैं।” सूत्र ने कहा, “उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह उनका समर्थन हासिल करने के लिए काम करेंगी।”

उम्मीदवार का चयन करेंगे

उधर लगभग 4,000 डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि, 19-22 अगस्त तक शिकागो में बैठक कर के डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार का चयन करेंगे। अधिकतर लोग बाइडन के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उनकी अचानक घोषणा के बाद, वे किसी का समर्थन करने के लिए किसी कानून या पार्टी के नियमों से बंधे हुए नहीं हैं।

बाइडन के पास प्रत्यक्ष शक्ति नहीं

बाइडन पार्टी के संभावित उम्मीदवार थे, लेकिन प्रतिनिधियों के औपचारिक उम्मीदवार को चुनने की उनके पास कोई प्रत्यक्ष शक्ति नहीं है। अगस्त सम्मेलन में अपना नामांकन सुरक्षित करने के लिए हैरिस को 3,936 डेमोक्रेटिक प्रतिनिधियों में से 1,969 के समर्थन की जरूरत है।

टिप्पणी करने से इनकार

एमिली लिस्ट और रिप्रोडक्टिव फ्रीडम फॉर ऑल सहित गर्भपात अधिकार समूह कमला हैरिस के लिए भी मामला बनाने के लिए प्रतिनिधियों तक पहुंच रहे हैं। इस संबंध में उप राष्ट्रपति के कार्यालय ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Hindi News/ world / Kamala Harris के नामांकन समर्थन के लिए कॉल करना शुरू,हैरिस ने की बाइडन की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो