scriptBBC की नरेंद्र मोदी पर विवादित डॉक्यूमेंट्री के Twitter से हटने पर एलन मस्क ने दिया जवाब | BBC documentry about Narendra Modi removal from Twitter | Patrika News
विदेश

BBC की नरेंद्र मोदी पर विवादित डॉक्यूमेंट्री के Twitter से हटने पर एलन मस्क ने दिया जवाब

BBC Documentry About Narendra Modi Removal From Twitter: एलन मस्क का हाल ही में ऑन एयर हुआ बीबीसी इंटरव्यू हर जगह छाया हुआ है। इस इंटरव्यू में एलन मस्क ने कई विषयों पर खुलकर बात की। इस इंटरव्यू में बीबीसी रिपोर्टर ने एलन से भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके गुजरात मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान हुए दंगों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री के ट्विटर से हटने पर भी सवाल पूछा, जिसका एलन ने जवाब भी दिया।

Apr 14, 2023 / 12:49 pm

Tanay Mishra

elon_musk_bbc_interview.jpg

Elon Musk BBC Interview

एलन मस्क (Elon Musk) पिछले कुछ महीनों से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन डॉलर्स में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद से ही एलन और भी ज़्यादा चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में एलन ने ब्रिटिश न्यूज़ ग्रुप बीबीसी (BBC – British Broadcasting Corporation) को एक इंटरव्यू दिया। ऑन एयर होने के बाद से ही एलन का यह बीबीसी इंटरव्यू हर जगह छाया हुआ है। इस इंटरव्यू में एलन ने कई विषयों पर खुलकर बात की और सवालों के जवाब दिए। कुछ विषयों पर एलन ने बीबीसी रिपोर्टर को लताड़ा भी। इस इंटरव्यू के दौरान रिपोर्टर ने एलन से बीबीसी की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के गुजरात मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान 2002 में हुए दंगों (2002 Gujrat Riots) के समय उनके नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए बनी डॉक्यूमेंट्री पर भी सवाल पूछा।


बीबीसी रिपोर्टर का क्या था सवाल?

बीबीसी की नरेंद्र मोदी और गुजरात दंगों के दौरान उनके नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए उनकी भूमिका पर बनी डॉक्यूमेंट्री का भारत समेत कई देशों में विरोध हुआ था। भारत में इसे बैन कर दिया गया था। इस डॉक्यूमेंट्री को या उसके कुछ हिस्सों को ट्विटर से भी हटा दिया गया था। इस पर बीबीसी रिपोर्टर ने एलन से सवाल पूछा। बीबीसी रिपोर्टर ने एलन से पूछा कि क्या उन्होंने भारत सरकार के कहने पर यह फैसला लिया था?

एलन मस्क का जवाब

बीबीसी रिपोर्टर के सवाल पर एलन मस्क ने जवाब देते हुए कहा, “मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। भारत में सोशल मीडिया को लेकर बनाए गए नियम बेहद कड़े हैं। हम किसी देश के कानून के खिलाफ नहीं जा सकते। अगर हमारे सामने दो रास्ते हो – या तो हमारे कर्मचारियों को जेल जाना पड़े, या फिर हम उस देश के कानून मानें तो जाहिर सी बात है हम उस देश के कानून मानेंगे। बीबीसी भी यही करेगा।”

https://twitter.com/BBCHindi/status/1646514895545044995?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter पर अब आसानी से कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे

Hindi News / world / BBC की नरेंद्र मोदी पर विवादित डॉक्यूमेंट्री के Twitter से हटने पर एलन मस्क ने दिया जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो