scriptBangladesh: शेख हसीना ने बांग्लादेश-म्यांमार बॉर्डर मामले पर दिया यह चौंकाने वाला बयान | Bangladesh: Sheikh Hasina gave this big statement on Bangladesh-Myanmar border issue | Patrika News
विदेश

Bangladesh: शेख हसीना ने बांग्लादेश-म्यांमार बॉर्डर मामले पर दिया यह चौंकाने वाला बयान

Bangladesh News in Hindi : बांग्लादेश में हुए चुनाव के बार अवामी लीग की अध्यक्ष और देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने 14 दलों के साथ बैठक कर अपना परिचयात्मक भाषण देते हुए चौंकाने वाला बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 07:00 pm

M I Zahir

Bangladesh.

Bangladesh.

Bangladesh News in Hindi :बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ( Sheikh Hasina) ने कहा है कि बांग्लादेश में ईसाई राज्य बनाने की साजिश की जा रही है, लेकिन मैं इसे नाकाम कर दूंगी। उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश और म्यांमार (Myanmar) की सीमा वाले कुछ हिस्सों से पूर्वी तिमोर जैसा एक ईसाई राज्य बनाने की साजिश की जा रही है। हालांकि वो ऐसा होने नहीं देंगी।

चुनौतियां मिल रहीं

शेख हसीना ने अपने भाषण के दौरान इस बात पर खासा जोर दिया कि उन्हें अपने देश और विदेश में चुनौतियां मिल रही हैं। इसके साथ ही एक और चुनौती सामने आ रही हैं।

बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) पर कोई विवाद नहीं

हसीना ने कहा, ‘प्राचीन काल से ही बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और हिंद महासागर के माध्यम से व्यापारिक गतिविधियां होती रही हैं, जिस पर कई देशों की नजर है। उनकी नजरों में मैं एक अपराधी हूं, क्योंकि मैं उनकी साजिश कामयाब नहीं होने दूंगी।’ इस जगह पर कोई विवाद नहीं है, इसी वजह से लोगों की इस पर नजर है।

विपक्ष ने भी चुनाव रोकने की रची थी साजिश

शेख हसीना ने अपने भाषण में कहा कि अगर में किसी खास देश को अपने देश में एयरबेस बनाने की इजाजत देती तो इसमें मुझे कोई नहीं थी। इसके साथ ही हसीना ने विपक्षी बांग्लादेश नेशनल पार्टी (Bangladesh National Party) पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीएनपी ने भी चुनाव रोकने की साजिश रची थी।

सरकार गिराने की साजिशें की जा रहीं

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार गिराने की साजिशें की जा रही हैं, ऐसे में इसके परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। जैसे बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान ( Sheikh Mujibur Rahman) ने झेला था।

Hindi News/ world / Bangladesh: शेख हसीना ने बांग्लादेश-म्यांमार बॉर्डर मामले पर दिया यह चौंकाने वाला बयान

ट्रेंडिंग वीडियो