scriptबाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस दिन ख़त्म हो जाएगी दुनिया, सामना करने को तैयार रहे इंसान | Baba Vanga Prediction of Destruction of World And Earth also War on Mars | Patrika News
विदेश

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस दिन ख़त्म हो जाएगी दुनिया, सामना करने को तैयार रहे इंसान

Baba Vanga: अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को हुए वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर हमले की भविष्यवाणी भी बाबा वेंगा ने की थी। जो सच हो गई।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 10:28 am

Jyoti Sharma

Baba Vanga Prediction of Destruction of World And Earth also War on Mars

Baba Vanga

Baba Vanga: आपको 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुआ आतंकवादी हमला तो याद होगा जिसने सिर्फ अमेरिका को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया। आपको बता दें कि इस आतंकवादी हमले (World Trade Center Attack) की भविष्यवाणी पहले ही कर दी गई थी और य़े भविष्यवाणी की थी बाबा वेंगा ने…जिसमें करीब 3000 लोग मारे गए थे। अब इन्हीं बाबा वेंगा ने एक और भविष्यवाणी कर दी है जिससे हर कोई डरा हुआ है। इस भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2025 से दुनिया का अंत शुरू हो जाएगा। 

क्या कहा भविष्यवाणी में?

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने बताया कि साल 5079 में दुनिया का अंत हो जाएगा। उनतका कहना है कि 2025 में यूरोप में एक भीषण संघर्ष होगा जिसमें इस महाद्वीप में करोडो़ं की जनसंख्या मारी जाएगी। ये दुनिया के खत्म होने की शुरुआत होगी। उन्होंने कहा है कि 2033 तक धरती के ध्रुवों पर बर्फ पिघलने लगेगी जिससे समुद्र का स्तर बढ़ जाएगा और फिर 2170 में पूरी दुनिया में सूखा पड़ जाएगा। 2076 में पूरे ग्रह पर साम्यवाद लौट आएगा। साथ ही 2028 तक इंसान शुक्र ग्रह पर पहुंच जाएगा। बाबा वेंगा की अनोखी भविष्यवाणियों में से एक है साल 3005 में मंगल पर युद्ध का होना। उन्होंने कहा कि पृथ्वी 3797 में नष्ट हो जाएगी।

अब तक कही हर भविष्यवाणी हुई है सच

बता दें कि बाबा वेंगा का 1996 में 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया। युद्धों से लेकर दुनिया के अंत तक, उन्होंने कई चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं। जो सच हुई हैं। उन्होंने 12 साल की उम्र में अपनी आंखें खो दी थी लेकिन कहा जाता है कि उन्होंने भविष्य बताने की क्षमता हासिल कर ली थी। बाबा वेंगा का असली नाम वेंजेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा था। उन्होंने अमेरिका के न्यूयॉर्क में ट्विन टावर्स पर हमले की भविष्यवाणी की थी। मार्का के हवाले से, उनकी भविष्यवाणी में कथित तौर पर कहा गया था, “दो धातु पक्षी हमारे अमेरिकी भाइयों से टकराएंगे, भेड़िये झाड़ियों से चिल्लाएंगे और निर्दोषों का खून नदियों में बह जाएगा।” इसके बाद हुआ भी यही 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेंड सेंटर पर हमला हो गया था। 

Hindi News/ world / बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, इस दिन ख़त्म हो जाएगी दुनिया, सामना करने को तैयार रहे इंसान

ट्रेंडिंग वीडियो