scriptG20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अगले महीने भारत आएंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़ | Australia PM Anthony Albanese to visit India next month for G20 Summit | Patrika News
विदेश

G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अगले महीने भारत आएंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़

Anthony Albanese To Visit India: ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़ अगले महीने भारत आएंगे। उन्होंने इस बार की पुष्टि कर दी है।

Aug 12, 2023 / 01:18 pm

Tanay Mishra

pm_narendra_modi_and_anthony_albanese.jpg

Indian PM Narendra Modi with Australian PM Anthony Albanese

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ (Anthony Albanese) अगले महीने भारत (India) के दौरे पर आएंगे। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद आज ही की है और साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भी एक आधिकारिक बयान के ज़रिए इस बात की जानकारी दी है। भारत का दौरा ऑस्ट्रेलियाई पीएम के तीन देशों के दौरे का हिस्सा होगा। अल्बनीज़ इंडोनेशिया (Indonesia) और फिलीपींस (Philippines) का भी दौरा करेंगे, जिसकी जानकारी भी आज सामने आई है।


अल्बनीज़ के भारत दौरे की वजह

ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अगले महीने भारत आएंगे। इस साल के G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को मिली है और भारत की मेजबानी में इस साल के G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन 9-10 सितंबर को राजधानी दिल्ली में होगा। ऑस्ट्रेलियाई पीएम के अलावा इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए G20 के दूसरे सदस्य देशों के लीडर्स भी भारत आएंगे।

g20_india.jpg


यह भी पढ़ें

राहुल गांधी सितंबर में करेंगे फ्रांस, बेल्जियम और नॉर्वे का दौरा, करेंगे EU नेताओं और प्रवासी भारतीयों से मुलाकात



सभी सदस्य देशों के लीडर्स करेंगे अहम मुद्दों पर चर्चा

दिल्ली में 9-10 सितंबर को आयोजित होने वाले G20 शिखर सम्मेलन में सभी सदस्य देशों के लीडर्स अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे और ग्लोबल इकोनॉमी पर फोकस करने के साथ ही देशों की इकोनॉमी, कई समस्याओं के समाधान और दूसरे कई अहम विषयों पर बातचीत करेंगे और आगे इन मुद्दों पर काम करने के रोडमैप को तैयार करने के बारे में विचार-विमर्श करेंगे।

यह भी पढ़ें

कश्मीर के आकाश में उड़ान भरेंगे भारतीय मिग-29, पाकिस्तान और चीन की बढ़ेगी टेंशन



Hindi News/ world / G20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अगले महीने भारत आएंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज़

ट्रेंडिंग वीडियो