scriptइज़रायल ने किया गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल पर हमला, 6 की मौत | At least six killed in Israeli strike on al-Shifa Hospital complex | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने किया गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल पर हमला, 6 की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से गाज़ा पर हमलों का सिलसिला जारी है। आज जल्द सुबह इज़रायली सेना ने गाज़ा के सबसे बड़े अस्पताल पर हमला किया।

Nov 10, 2023 / 10:36 am

Tanay Mishra

israel_strikes_al_shifa_hospital.jpg

Israel strikes al-Shifa hospital in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच एक महीने से भी ज़्यादा समय से चल रहा युद्ध अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस युद्ध की वजह से शुरू में जहाँ हमास के हमले की वजह से इज़रायल में 1,400 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया , वहीं अब इज़रायली सेना के हमलों से गाज़ा (Gaza) में जान-माल का भारी नुकसान हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार गाज़ा में अब तक इज़रायली सेना के हमलों की वजह से 10,500 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें हमास के आतंकियों से कई ज़्यादा निर्दोष फिलिस्तीनी हैं। इज़रायली सेना गाज़ा में पूरी तरह से घुस चुकी है और अभी भी हमले कर रही है। आज, शुक्रवार, 10 नवंबर को जल्द सुबह इज़रायली सेना ने गाज़ा के सबसे बड़े अस्पताल पर हमला किया।


अल-शिफा अस्पताल पर हमला

इज़रायली सेना ने आज जल्द सुबह गाज़ा के सबसे बड़े अल-शिफा अस्पताल पर हमला किया। इज़रायली सेना ने अल-शिफा अस्पताल के कॉम्प्लेक्स पर बमबारी की। इस अस्पताल के कॉम्प्लेक्स में कई शरणार्थी भी रह रहे हैं। अचानक से अस्पताल के कॉम्प्लेक्स पर बमबारी की वजह से भगदड़ मच गई।

6 लोगों की मौत

अल-शिफा अस्पताल के कॉम्प्लेक्स पर हमले की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 4 लोग घायल भी हो गए, जिनमें से 2 की हालत गंभीर है।

https://twitter.com/azaizamotaz9/status/1722766025496592753?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

भारत-अमेरिका के बीच आज होगी 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता

Hindi News/ world / इज़रायल ने किया गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल पर हमला, 6 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो