scriptसाउथ कोरिया में भारी बारिश से हाल बेहाल, अब तक 24 लोगों की मौत और 10 लापता | 24 people have died and 10 more missing after heavy rain in S. Korea | Patrika News
विदेश

साउथ कोरिया में भारी बारिश से हाल बेहाल, अब तक 24 लोगों की मौत और 10 लापता

Heavy Rain In South Korea: साउथ कोरिया में इस समय भारी बारिश से हाल बेहाल है। देश में कई जगहों पर बारिश और बाढ़ ने कहर मचा रखा है।

Jul 15, 2023 / 04:41 pm

Tanay Mishra

heavy_rain_in_south_korea.jpg

Heavy rain in South Korea

दुनिया के कई देशों में मौसम इस समय बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। कई देशों में लोग इस समय भीषण गर्मी से परेशान हैं, तो कई देशों में लोग भारी बारिश की मार झेल रहे हैं। दुनियाभर में कई देशों में मूसलाधार भारिश कहर बरपा रही है। भारी बारिश से परेशान इन देशों में साउथ कोरिया (South Korea) का नाम भी शामिल है। साउथ कोरिया के कई इलाकों में इस समय मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है। देश में कई जगह पिछले 3 दिन से भारी बारिश देखने को मिल रही है जिससे लोगों का हाल बेहाल है।


अब तक करीब 24 लोगों की मौत और 10 लापता

साउथ कोरिया में कई जगहों पर बारिश से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। पिछले 3 दिन से हो रही बारिश की वजह से साउथ कोरिया में कई जगहो पर बाढ़ और लैंडस्लाइड भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से अब तक साउथ कोरिया में अब तक करीब 24 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही करीब 10 लोग लापता हो चुके हैं। अगर इस तरह बारिश जारी रहती है, तो दोनों आँकड़ें बढ़ सकते हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

IMF से कर्ज़ मिलते ही फिजूलखर्ची पर उतरा पाकिस्तान, एक्सपर्ट्स ने भी जताई हैरानी

4 हज़ार से ज़्यादा लोगों को किया जा चुका है इवैक्युएट

साउथ कोरिया में भारी मूसलाधार बारिश की वजह से अब तक देशभर में 4,763 लोगों को इवैक्युएट किया जा चुका है। देश के मौसम विभाग के अनुसार शनिवार के साथ रविवार को भी बारिश के जारी रहने की संभावना है। ऐसे में इवैक्युएट किए जाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ सकती है।

यातायात व्यवस्था हुई ठप्प

साउथ कोरिया में भारी बारिश की वजह से यातायात व्यवस्था भी ठप्प हो गई है। बुलेट ट्रेन्स के साथ ही दूसरी ट्रेन्स भी रेलवे ट्रैकों पर पानी भरने की वजह से नहीं चल पा रही हैं। साथ ही बसें, विमान और दूसरे व्हीकल्स पर भी मूसलाधार बारिश का असर पड़ रहा है। इतना ही नहीं, स्कूल, कॉलेज और कई कार्यालय भी इस वजह से बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें

चीन में पूर्व महिला टीचर ने स्कूली बच्चों को दिया जहर, मिली फांसी की सज़ा

Hindi News/ world / साउथ कोरिया में भारी बारिश से हाल बेहाल, अब तक 24 लोगों की मौत और 10 लापता

ट्रेंडिंग वीडियो