scriptचीन में कोयले की खदान में हादसा, 10 मजदूरों की मौत | At least 10 dead in China coal mine accident | Patrika News
विदेश

चीन में कोयले की खदान में हादसा, 10 मजदूरों की मौत

Accident In Coal Mine Of China: चीन में एक बार फिर कोयले की एक खदान में हादसा हो गया है। इसमें 10 मजदूरों ने अपनी जान गंवा दी हैं।

Jan 13, 2024 / 02:26 pm

Tanay Mishra

coal_mine_accident.jpg

Coal mine accident in China

चीन (China) में शुक्रवार को एक हादसा हो गया। यह हादसा कोयले की एक खदान में हुआ। जानकारी के अनुसार कोयले की यह खदान चीन के हेनान (Henan) प्रांत की एक खदान में हुआ। हादसा दोपहर को लोकल समयानुसार करीब 2 बजकर 55 मिनट पर हुआ और उस समय खदान में कई मजदूर मौजूद थे। हादसे की वजह खदान में कोयले और गैस के मिलने से हुआ धमाका बताई जा रही है।


10 मजदूरों की मौत

चीन के हेनान प्रांत में शुक्रवार को कोयले की खदान में कोयले और गैस के मिलने से हुए धमाके की वजह से हुए हादसे में 10 मजदूरों की मौत हो गई।

6 मजदूर लापता

इस हादसे में कुछ मजदूर घायल भी हुए हैं जिन्हें नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया है। साथ ही 6 मजदूर इस हादसे के बाद लापता हो गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

चीन के हेनान प्रांत में शुक्रवार को कोयले की खदान में कोयले और गैस के मिलने से हुए धमाके की वजह से लापता हुए मजदूरों को ढूंढने और सुरक्षित बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

चीन में बढ़ रहे हैं कोयला खदान में हादसों के मामले

चीन में कोयला खदान में हादसों के मामले बढ़ रहे हैं। चीन में पिछले साल इस तरह के करीब 168 हादसे हुए थे जिनमें 245 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

यह भी पढ़ें

ताइवान में खत्म हुई पोलिंग, अब परिणाम का इंतज़ार



Hindi News/ world / चीन में कोयले की खदान में हादसा, 10 मजदूरों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो