scriptअमेरिकी सीनेट से यूक्रेन, इज़रायल और ताइवान को मिली बड़ी राहत, 7.8 लाख करोड़ की मदद का बिल हुआ पास | American senate passes 95 billion dollars aid bill | Patrika News
विदेश

अमेरिकी सीनेट से यूक्रेन, इज़रायल और ताइवान को मिली बड़ी राहत, 7.8 लाख करोड़ की मदद का बिल हुआ पास

US Senate’s Big Decision: अमेरिकी सीनेट के एक फैसले से यूक्रेन, इज़रायल और ताइवान को बड़ी राहत मिली है। क्या है वो फैसला? आइए जानते हैं।

Feb 14, 2024 / 02:26 pm

Tanay Mishra

american_senate.jpg

US Senate

अमेरिका (United States Of America) की सीनेट में पिछले कुछ समय से कुछ फैसलों को लेकर काफी उथल-पुथल चल रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) इस समय जिन देशों की मदद कर रहे हैं, उनकी मदद करना जारी रखना चाहते हैं, लेकिन इन फैसलों को अमेरकी सीनेट (US Senate) में ग्रीन सिग्नल नहीं मिल पा रहा था। हालांकि अब अमेरिकी सीनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को खुश करना वाला है।


मदद के लिए बिल हुआ पास

अमेरिका की सीनेट ने हाल ही में फैसला लेते हुए ऐसे 95 बिलियन डॉलर्स (7.8 लाख करोड़ रुपये) के मदद बिल को पास कर दिया है। इस बिल से तीन देशों को काफी फायदा मिलेगा।


95_billion_dollars.jpg


किन देशों को होगा फायदा?

अमेरिकी सीनेट के इस बिल को पास करने से यूक्रेन (Ukraine), इज़रायल (Israel) और ताइवान (Taiwan) को फायदा मिलेगा।

कैसे होगा फायदा?

रूस के खिलाफ चल रहे युद्ध में अमेरिका शुरू से ही यूक्रेन की मदद कर रहा है। हमास के खिलाफ इज़रायल के चल रहे युद्ध में भी अमेरिका को इज़रायल की तरफ से मदद मिल रही है। वहीं चीन के खतरे के बीच ताइवान को भी अमेरिका की तरफ से मदद दी जा रही है। ऐसे में अमेरिकी सीनेट से यह बिल पास होने पर इन तीनों देशों को काफी फायदा मिलेगा और ये अपनी जंग जारी रख पाएंगे।

यह भी पढ़ें

साउथ सैंडविच आइलैंड्स पर आधे घंटे में तीन भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 4.8, 5.7 और 5.2 की तीव्रता



Hindi News/ world / अमेरिकी सीनेट से यूक्रेन, इज़रायल और ताइवान को मिली बड़ी राहत, 7.8 लाख करोड़ की मदद का बिल हुआ पास

ट्रेंडिंग वीडियो