scriptएक शख्स ने ड्राइंग बना कर ‘Will you marry me’ लिख कर प्रपोज किया तो हुआ कुछ ऐसा | American Man proposes by spelling out 'Will you marry me' through US trip route, couple splits up | Patrika News
विदेश

एक शख्स ने ड्राइंग बना कर ‘Will you marry me’ लिख कर प्रपोज किया तो हुआ कुछ ऐसा

Will you marry me : प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है,शादी जिसकी मंजिल होती है, लेकिन अगर शादी का प्रस्ताव रखते ही रिश्ते में तूफान आ जाए तो इसे आप क्या कहेंगे?

नई दिल्लीAug 18, 2024 / 10:57 am

M I Zahir

Will you marry me

Will you marry me

Will you marry me : एक अमेरिकी कपल की क्रॉस-कंट्री रोड ट्रिप ने संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) के नक्शे पर “क्या तुम मुझसे शादी करोगी” शब्दों की वर्तनी वाली जो जीपीएस ड्राइंग (GPS Drawing)बनाई, बस वही उनके अलगाव का कारण बन गई।
लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया के डैन हेंटशेल (Dan Hentschel) ने क्रॉस-कंट्री रोड ट्रिप ने संयुक्त राज्य अमेरिका (US) के नक्शे पर “क्या तुम मुझसे शादी करोगी (Will you marry me )” शब्दों की वर्तनी वाली जो जीपीएस ड्राइंग बनाने पर रिश्ते खराब ​हुए और उसने एक्स पर अपने ब्रेकअप की घोषणा की।

पूरे देश में एक सड़क यात्रा

यह एक ऐसी लव स्टोरी ( Love Story) है जिसमें प्यार का सफर आगे न चल सका। शख्स ने X पर बताया कि उन्होंने शादी का प्रस्ताव कैसे रखा। मेन्टल हैल्थ मटीरियल प्रोवाइडर हेंटशेल ने लिखा, “जब मैंने प्रस्ताव रखा, तो मेरा विचार सरल था: पूरे देश में एक सड़क यात्रा जो अंततः यह बताती थी: क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

सफर करें, सच सामने होगा

वे कहते हैं कि अगर आप किसी को अंदर से जानना चाहते हैं, तो उसके साथ यात्रा पर जाएँ! किसी न किसी परिस्थिति में असली रंग सामने आ ही जाएगा। अगर नहीं, तो आपको अंततः एहसास हो जाएगा। यह इस अमेरिकी व्यक्ति की योजना नहीं थी, लेकिन जो हुआ वह शायद उन दोनों के लिए अच्छा रहा।

कई तरह की रणनीति

उनकी यात्रा प्रशांत तट से शुरू हुई, जो अमेरिकी अंतरराज्यीय राजमार्गों के विशाल नेटवर्क से गुज़री और अटलांटिक तट पर समाप्त हुई। पूरी यात्रा के दौरान, हेंटशेल को आश्चर्य बनाए रखने के लिए कई तरह की रणनीति अपनानी पड़ी।

कई नाटक किए

उन्होंने स्वीकार किया, “मैंने संदेश के डिज़ाइन को पूरा करने के लिए कई मौकों पर चालाकी का इस्तेमाल किया, जैसे कि अपना बटुआ खो जाने का नाटक करना।” अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद, अंतिम मार्ग दृश्य में हरे रंग के अंतराल दिखाई दिए, जो जीपीएस त्रुटियों को इंगित करते थे, जिसने उनकी योजना के सही निष्पादन को बिगाड़ दिया।
क्रॉस कंट्री रोड ट्रिप के दौरान डैन हेंटशेल ने शादी का प्रस्ताव रखने के बारे में एक्स पर पोस्ट किया।

पता चला कि एक दूसरे के लिए नहीं

हेंटशेल के लिए, यह सड़क यात्रा उसके प्रस्ताव के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि थी। हालाँकि, यात्रा ने एक अप्रत्याशित मोड़ ले लिया, जो एक अधिक महत्वपूर्ण उद्देश्य की पूर्ति कर रहा था। “छुट्टियाँ एक और भी अधिक महत्वपूर्ण उद्देश्य की पूर्ति कर रही थीं। इसने प्रदर्शित किया कि हम एक दूसरे के लिए अच्छे नहीं थे,” उन्होंने कहा।

Hindi News/ world / एक शख्स ने ड्राइंग बना कर ‘Will you marry me’ लिख कर प्रपोज किया तो हुआ कुछ ऐसा

ट्रेंडिंग वीडियो