scriptAirlines kicked off: महिला और उसके डेढ़ साल के बेटे को विमान से बाहर निकाला,जानिए वजह | Airlines kicked off: A woman and her one and a half year old son were taken out of the plane, know the reason | Patrika News
विदेश

Airlines kicked off: महिला और उसके डेढ़ साल के बेटे को विमान से बाहर निकाला,जानिए वजह

Airlines kicked off: एक महिला और उसके नन्हे से बेटे को विमान से बाहर निकाल दिया गया।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 05:33 pm

M I Zahir

Flights kick off

Flights kick off

Airlines kicked off: महिला का दावा है कि एक फ्लाइट अटेंडेंट के गलत लिंग बताने के कारण उसे विमान से उतार दिया गया था। जानिए एयरलाइंस ने क्या कहा?

विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी

महिला का दावा है कि फ्लाइट अटेंडेंट की ओर से गलत लिंग बताने के कारण उसे, उसके छोटे बेटे और मां को उस विमान से बाहर निकाल दिया गया।यूनाइटेड एयरलाइंस ने बताया कि ‘बहुत अधिक कैरी-ऑन आइटम होने के बारे में चर्चा के बाद’ समूह को विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई थी।

गलत लिंग बताया था

महिला का दावा है कि उसे, उसके 16 महीने के बेटे और उसकी मां को यूनाइटेड एयरलाइंस के साथ उड़ान भरने से रोका गया, क्योंकि उसने बोर्डिंग से पहले एक फ्लाइट अटेंडेंट के साथ गलत लिंग बताया था।

इंस्टाग्राम और एक्स पर पोस्ट

टेक्सास की जेना लोंगोरिया के रूप में पहचानी जाने वाली महिला ने हवाई अड्डे पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो की एक श्रृंखला में आपबीती बताई और इंस्टाग्राम और एक्स पर पोस्ट की।

उड़ान भरने की कोशिश

वीडियो में, लोंगोरिया बताती है कि वह अपने परिवार के साथ सैन फ्रांसिस्को से ऑस्टिन के लिए उड़ान भरने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने दावा किया, “मरा ध्यान एक फ्लाइट अटेंडेंट से बात करने में था, उनके सर्वनाम गलत हो गए, दूसरे फ्लाइट अटेंडेंट को यह पसंद नहीं आया।”

किसी और चीज़ पर ध्यान नहीं था

लोंगोरिया ने कहा कि वह माफी मांगती है, यह समझाते हुए कि वह “सर्वनाम से बहुत अच्छी तरह वाकिफ नहीं है। मैं अपने बेटे को पकड़ रही था, वह गुस्से में था, मेरी कार की सीट मेरी पीठ पर थी। मैं वास्तव में फ्लाइट में अपने बेटे की कार की सीट पाने और उसे आरामदायक महसूस कराने के अलावा किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा था।”

“घृणा अपराध” का आरोप लगाया

उन्होंने आरोप लगाया कि यूनाइटेड स्टाफ ने उन पर “घृणा अपराध” का आरोप लगाया और उनसे कहा कि उन पर यूनाइटेड के साथ उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। लोंगोरिया ने बताया कि यूनाइटेड एयरपोर्ट ऑपरेशंस सुपरवाइज़र उन्हें और उनके परिवार को क्षेत्र से दूर ले जाया और उन्हें बताया कि यह कैप्टन ही थे जिन्होंने उनके परिवार को विमान में न चढ़ने के लिए अंतिम आदेश दिया था।

न पुष्टि की और न ही इनकार

यूनाइटेड ने न तो इसकी पुष्टि की और न ही इससे इनकार किया कि लोंगोरिया और उसके परिवार को इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि उसने फ्लाइट अटेंडेंट में से एक के साथ गलत लिंग का व्यवहार किया था।

यूनाइटेड फ्लाइट ली

यूनाइटेड ने कहा, “आज सैन फ्रांसिस्को से यात्रा कर रहे तीन लोगों के एक दल को बहुत अधिक सामान ले जाने की चर्चा के बाद विमान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई।” “मामला सुलझ गया और ग्राहकों ने अपनी यात्रा समाप्त करने के लिए बाद की यूनाइटेड फ्लाइट ली।”

इसे “अघटनापूर्ण” कहा

लोंगोरिया ने कहा कि स्पष्टीकरण “आश्चर्यजनक” था, क्योंकि सैन फ्रांसिस्को के रास्ते में उसके पास उतनी ही मात्रा में सामान था, जितना कि वापसी की उड़ान में था। लोंगोरिया ने इसे “अघटनापूर्ण” कहा।

कांप रहा था

उन्होंने कहा कि यूनाइटेड के एक कर्मचारी ने पहले तो उसे अपने 16 महीने के बेटे के साथ प्री-बोर्ड नहीं करने दिया, लेकिन अंततः मान गया। लोंगोरिया ने कहा कि लोंगोरिया की टिप्पणी के बाद कर्मचारी परेशान हो गया और “कांप रहा था”, “धन्यवाद, सर।”

उसे डांटा था

लोंगोरिया ने बताया कि कर्मचारी ने उसकी मां को उसके साथ चढ़ने नहीं दिया, जिससे उसे अपने बेटे और भारी कारसीट और घुमक्कड़ी को अकेले ले जाना पड़ा। जब लोंगोरिया ने एक अन्य फ्लाइट अटेंडेंट से मदद मांगी, तो उसने आरोप लगाया कि उसने पहले वाले कर्मचारी को “वह” के रूप में संदर्भित करने के लिए उसे डांटा था।

विमान से उतरना होगा

“मैंने कहा, ‘देखो, मुझे नहीं पता। वह, वह, वे, मैं अपने सर्वनाम में पारंगत नहीं हूं, क्या आप मेरे बेटे के साथ मेरी मदद कर सकते हैं?’ और उसने कहा, ‘मैम, आपको विमान से उतरना होगा,” लोंगोरिया ने कहा। “उन्होंने मुझे विमान के सामने खड़ा किया और कहा कि मेरी मदद की जाएगी।”

दवाइयां रखी हुई थीं

लोंगोरिया ने बताया कि वह विशेष रूप से इस बात से परेशान थी कि यूनाइटेड उनका सामान वापस नहीं लेगा क्योंकि उसमें उनकी दवाइयां रखी हुई थीं। लोंगोरिया ने कहा कि हवाईअड्डे पर कई घंटों तक रहने के बाद अंततः वह एक और उड़ान सुरक्षित करने और घर पहुंचने में सक्षम रही।

हर कोई एक जैसा दिखता है

“हम सैन फ़्रांसिस्को में थे। हर कोई एक जैसा दिखता है। कभी-कभी सैन फ़्रांसिस्को में यह जानना कठिन होता है कि कोई पुरुष है या महिला है या स्त्री है या वे किस दिशा में जा रहे हैं। क्या वे ट्रांस या ट्रांज़िशन कर रहे हैं। लेकिन आप जानते हैं, यह उनका व्यवसाय है। मुझे इसकी परवाह नहीं है,” लोंगोरिया ने कहा। “मेरा पूरा ध्यान अपने बेटे पर था, उसे सीट पर बैठाने पर। मैंने एक पर्ची बनाई।”

Hindi News/ world / Airlines kicked off: महिला और उसके डेढ़ साल के बेटे को विमान से बाहर निकाला,जानिए वजह

ट्रेंडिंग वीडियो