scriptएयर फोर्स का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 8 लोगों की मौत | Air Force helicopter crashed in Colombia, 8 people killed | Patrika News
विदेश

एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 8 लोगों की मौत

Air Force Helicopter Crash: कोलंबिया में एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर रविवार को क्रैश हो गया। इस हादसे में 8 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 02:28 pm

Tanay Mishra

Helicopter crash in eastern Colombia

Helicopter crash in eastern Colombia

कोलंबिया (Colombia) में रविवार को एयर फोर्स (Air Force) का एक हेलीकॉप्टर बड़े हादसे का शिकार बन गया। रविवार की सुबह विचादा के पूर्वी क्षेत्र में कोलंबिया की एयर फोर्स का एक हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया। जिस समय यह हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ, उस समय वो एक मानवीय सहायता के मिशन पर था। तभी अचानक से वो हादसे का शिकार हो गया और क्रैश होकर ज़मीन से जा टकराया। ज़मीन से टकराते ही वो आग का गोला बन गया और धूं-धूं कर जलकर खाक हो गया। एयर फोर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि जो हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था, वो ह्युई II हेलीकॉप्टर था और उसका रजिस्ट्रेशन नंबर FAC-4441 था।

8 लोगों की मौत

कोलंबिया में रविवार को एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह से उसमें सवार 8 लोगों की मौत हो गई। सभी पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मौसम में खराबी को बताया वजह

जानकारी के अनुसार जिस समय कोलंबियाई एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर मानवीय सहायता के मिशन पर था, उस समय बेस से उससे संपर्क बनाए रखा था। मिशन के ही दौरान अचानक से हेलीकॉप्टर से बेस का संपर्क टूट गया और फिर दोबारा संपर्क नहीं साधा जा सका। ऐसे में बताया जा रहा है कि मौसम में खराबी की वजह से ऐसा हो सकता है और इसे ही हेलीकॉप्टर क्रैश होने की वजह भी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

रूस में सड़क हादसा, 1 की मौत और 31 घायल

Hindi News / world / एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 8 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो