scriptपाकिस्तान में सेना की कार्रवाई, 4 आतंकियों को किया ढेर | Action against terrorism: Pakistan military eliminates 4 terrorists | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में सेना की कार्रवाई, 4 आतंकियों को किया ढेर

Pakistan Army Aganist Terrorism: पाकिस्तानी सेना को हाल ही में आतंकवाद के खिलाफ फिर कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 02:36 pm

Tanay Mishra

pakistan_soldiers_.jpg

Pakistani soldiers

पाकिस्तान (Pakistan) लंबे समय से आतंकवाद को पनाह देने वाले देश के रूप में जाना जाता है। पाकिस्तान ने हमेशा ही आतंकवाद को पनपने में मदद की और साथ ही आतंकियों को शरण भी दी। लेकिन अब पाकिस्तान भी आतंकवाद की मार झेल रहा है। पाकिस्तान में आतंकियों की कमी नहीं है। पिछले कुछ साल में पाकिस्तान में आतंकी हमले भी बढ़े हैं। एक समय दूसरे देशों पर आतंकी हमलों को अंजाम देने वालों की मदद करने वाला पाकिस्तान अब खुद भी आतंकी हमलों से जूझ रहा है। पाकिस्तान में आतंकी सेना और पुलिस पर हमला करने से भी नहीं कतराते। ऐसे में सेना और पुलिस भी समय-समय पर आतंकियों के खिलाफ ज़रूरी एक्शन लेती हैं। हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने देश में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की।

मार गिराए 4 आतंकी

पाकिस्तानी सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में उनकी टुकड़ियों ने दो सैन्य अभियानों में 4 आतंकी मार गिराए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज़ पब्लिक रिलेशंस ने गुरुवार की रात को बताया कि उनके सैनिकों ने खैबर पख्तूनख्वा में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों को ढेर कर दिया। पाकिस्तानी सेना की आतंकियों से पहली मुठभेड़ बन्नू जिले के जानीखेल इलाके में हुई, जहाँ 2 आतंकी मारे गए। दूसरी मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना ने वज़ीरिस्तान जिले के हसन खेल इलाके में दो अन्य आतंकियों को मार गिराया।

नहीं रुकेगी सेना

इंटर-सर्विसेज़ पब्लिक रिलेशंस ने बताया कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों के खिलाफ नहीं रुकेगी और अपनी कार्रवाई जारी रखेगी। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बड़ी तादाद में आतंकी हैं, जो प्रांत के साथ ही देश में भी आतंकवाद फैलाते हैं। ऐसे में आतंकवाद को रोकने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें

इज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, इस्लामिक जिहाद के नूर शम्स चीफ मुहम्मद अब्दुल्लाह का किया खात्मा

Hindi News / world / पाकिस्तान में सेना की कार्रवाई, 4 आतंकियों को किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो