scriptFiring Near mosque: मस्जिद के पास गोलीबारी में एक भारतीय समेत 6 की दर्दनाक मौत और कई जख्मी | 4 people died and many injured in firing Near mosque | Patrika News
विदेश

Firing Near mosque: मस्जिद के पास गोलीबारी में एक भारतीय समेत 6 की दर्दनाक मौत और कई जख्मी

Firing Near mosque: यहां मोहर्रम से पहले मस्जिद के पास गोलीबारी होने से 4 जनों की दर्दनाक मौत और कई जने जख्मी हो गए।

नई दिल्लीJul 16, 2024 / 08:49 pm

M I Zahir

Firing Near Mosque

Firing Near Mosque

Firing Near mosque: ओमान की राजधानी मस्कट में एक मस्जिद के पास गोलीबारी में एक भारतीय समेत 6 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी।

जांच की प्रक्रिया जारी

ओमान की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने एक्स पर इस घटना की जानकारी दी, जिसमें उसने मौतों की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को एक्स पर एक बयान में कहा है कि “स्थिति से निपटने के लिए सभी सुरक्षा उपाय किए गए थे। वहीं साक्ष्य जुटाने और जांच की प्रक्रिया जारी रहेगी।

घायलों से मुलाकात

ओमानी फोर्स ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। अम्मान में पाकिस्तान दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया कि राजदूत इमरान अली ने अस्पताल में कुछ घायलों से मुलाकात की। एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, उन्होंने ओमान में रहने वाले पाकिस्तानियों से “स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग करने और उस क्षेत्र से बचने का आग्रह किया, जहां गोलीबारी हुई थी।”

निर्देशों का पालन करें

मस्कट में अमेरिकी दूतावास ने गोलीबारी के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया और मंगलवार को सभी वीजा नियुक्तियां रद्द कर दीं। अमेरिकी दूतावास ने एक्स पर लिखा कि ‘अमेरिकी नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए, स्थानीय समाचार देखना चाहिए और स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करना चाहिए।

अरब सागर और ओमान

पुलिस ने आगे कहा कि वह स्थिति से निपटने के लिए सभी सुरक्षा उपाय अपना रहे हैं। सुबूत इकट्ठा करने और जांच की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। पोस्ट में आगे कहा गया कि रॉयल ओमान पुलिस मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है। ओमान पश्चिमी एशिया में अरब प्रायद्वीप के दक्षिणपूर्वी तट पर स्थित है। इसकी सीमा उत्तर में यूएई, पश्चिम में सऊदी अरब और दक्षिण में यमन से लगती है। इसकी तटरेखा अरब सागर और ओमान की खाड़ी से लगती है।

Hindi News/ world / Firing Near mosque: मस्जिद के पास गोलीबारी में एक भारतीय समेत 6 की दर्दनाक मौत और कई जख्मी

ट्रेंडिंग वीडियो