script28 पालतू डॉग्स का हैरान कर देने वाला काम, ज़िंदा रहने के लिए खाई मरे हुए मालिक की टांग | 28 starving dogs in Bangkok survive by eating leg of dead owner | Patrika News
विदेश

28 पालतू डॉग्स का हैरान कर देने वाला काम, ज़िंदा रहने के लिए खाई मरे हुए मालिक की टांग

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। 28 पालतू डॉग्स ने ज़िंदा रहने के लिए कुछ ऐसा किया, जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है।

नई दिल्लीJul 30, 2024 / 04:40 pm

Tanay Mishra

Dogs

Dogs

डॉग्स को काफी वफादार और समझदार पालतू जानवर माना जाता है। दुनियाभर में कई लोग डॉग्स पालते हैं। यूं तो डॉग्स अपने मालिक के साथ बिल्कुल सही से रहते हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाते, पर इसके अपवाद भी मिल जाते हैं। डॉग्स के बारे में यह भी कहा जाता है कि कई डॉग्स तो अपने मालिकों की मौत के बाद भी उन्हें यात रखते हैं। लेकिन हाल ही में थाईलैंड (Thailand) की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) में कुछ पालतू डॉग्स ने ऐसा काम किया, जिसके बारे में जानकार कर कोई हैरान है।

ज़िंदा रहने के लिए खाई मरे हुए मालिक की टांग

बैंकॉक के एक सबअर्ब से एक चौंका देने वाली घटना का खुलासा हुआ है। 62 वर्षीय अट्टापोल चारोएनपिथक (Attapol Charoenpithak) का शव शनिवार को उसके घर से मिला। अट्टापोल के साथ उसके घर में उसके पालतू डॉग्स भी रहते थे। अट्टापोल को डायबिटीज और हायपरटेंशन की शिकायत थी और माना जा रहा है कि इसी वजह से उसकी मौत हो गई थी। लेकिन उसके साथ कोई और इंसान नहीं रहता था और इस वजह से उसकी मौत की खबर किसी और को नहीं मिली। उसके मरने से उसके पालतू डॉग्स खाने के अभाव में एक हफ्ते से ज़्यादा समय तक भूखे रहे। लेकिन जब उन डॉग्स की भूख बर्दाश्त करने की सीमा पार हो गई, तो उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसके बारे में शायद आप सोच भी नहीं सकते। उन 28 डॉग्स ने ज़िंदा रहने के लिए अट्टापोल की टांग खानी शुरू कर दी। कुछ दिनों तक ऐसा ही करते हुए उन 28 डॉग्स ने अपनी भूख को शांत किया।

पड़ोसी की वजह से हुआ खुलासा

अट्टापोल की मौत और उसके पालतू डॉग्स के उसकी टांग खाने के मामले का खुलासा उसके पड़ोसी की वजह से हुआ। दरअसल कई दिनों तक अट्टापोल की कार उसके घर के बाहर ही कड़ी रही और अट्टापोल ने उसका बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं किया, तो उसके एक पड़ोसी को शक हुआ। ऐसे में पड़ोसी ने पुलिस को उस बारे में जानकारी दी और जब पुलिस अट्टापोल के घर पहुंची, तब उन्हें इस घटना के बारे में पता चला।

पोस्टमार्टम ने खोले अट्टापोल की मौत के राज़

अट्टापोल का शरीर मिलने के बाद उसके शव का पोस्मार्टम कराया गया और तब उसकी मौत की वजह और समयावधि के बारे में पता चला।

अट्टापोल के पास थे 30 पालतू डॉग्स

पुलिस जब अट्टापोल के घर पहुंची, तब उन्हें गंदगी के साथ ही 2 अन्य पालतू डॉग्स के शरीर भी मिले। अट्टापोल के पास 30 पालतू डॉग्स थे, जिनमें से 2 की मौत अट्टापोल की मौत के बाद हुई।

क्या होगा डॉग्स का?

अट्टापोल के पालतू डॉग्स पशु के स्वास्थ्य की जांच पशु कल्याण संगठन द वॉइस फाउंडेशन ने की। साथ ही जल्द ही सभी 28 पालतू डॉस को द वॉइस में भेजा सकता है।

यह भी पढ़ें

चीन में मूसलाधार बारिश बनी परेशानी की वजह, अब तक 22 लोगों की मौत

Hindi News/ world / 28 पालतू डॉग्स का हैरान कर देने वाला काम, ज़िंदा रहने के लिए खाई मरे हुए मालिक की टांग

ट्रेंडिंग वीडियो