scriptयूके में ट्रैम्पोलिन पार्क में 11 लोगों की पीठ हुई फ्रैक्चर, 2 पूर्व डायरेक्टर्स को जेल | 2 former directors of trampoline park in UK face jail, | Patrika News
विदेश

यूके में ट्रैम्पोलिन पार्क में 11 लोगों की पीठ हुई फ्रैक्चर, 2 पूर्व डायरेक्टर्स को जेल

Trampoline Park Incident: यूके में हाल ही में एक ट्रैम्पोलिन पार्क के 2 पूर्व डायरेक्टर्स को जेल की सज़ा मिली। पर क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Nov 07, 2023 / 03:00 pm

Tanay Mishra

flip_out_chester.jpg

Flip Out Chester

यूके (UK) के एक ट्रैम्पोलिन पार्क में सिर्फ 7 हफ्तों में ऐसा हुआ जिससे कई लोगों को परेशानी हुई। दरअसल लोगों कोई परेशानी की वजह बना इंग्लैंड (England) के चेस्टर (Chester) का एक ट्रैम्पोलिन पार्क, जिसका नाम फ्लिप आउट चेस्टर (Flip Out Chester) है। इस ट्रैम्पोलिन पार्क में लोग आकर फ्लिपिंग, जंपिंग जैसी एक्टिविटीज़ में पार्ट ले सकते हैं। पर इसी वजह से लोगों को परेशानी हुई। दरअसल फ्लिप आउट चेस्टर में एक 13 फुट का टावर है। जो भी फ्लिप आउट चेस्टर जाता है उसे इस टावर से एक फोम से भरे सरफेस पर कूदने का भी मौका दिया जाता है। और यही लोगों की परेशानी की वजह बनी।


11 लोगों की पीठ हुई फ्रैक्चर

फ्लिप आउट चेस्टर में इसी 13 फुट के टावर से कूदने की वजह से कई लोगों को काफी चोट आई। 2016-17 में इस वजह से कई लोगों को चोट लगी। इस दौरान 11 लोगों की पीठ फ्रैक्चर हो गई। साथ ही और कई लोगों को दूसरे बॉडी पार्ट्स में भी काफी चोटें आई। इस वजह से कई लोगों ने फ्लिप आउट चेस्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

2 पूर्व डायरेक्टर्स को हुई जेल

इस पूरे मामले में पुलिस ने फ्लिप आउट चेस्टर के 2 पूर्व डायरेक्टर्स को गिरफ्तार कर लिया। डेविड शटलवर्थ (David Shuttleworth) और मैथ्यू मेलिंग (Matthew Melling) नाम के इन दोनों पूर्व फ्लिप आउट चेस्टर डायरेक्टर्स को 2 साल की जेल की सज़ा मिली है।

Hindi News/ world / यूके में ट्रैम्पोलिन पार्क में 11 लोगों की पीठ हुई फ्रैक्चर, 2 पूर्व डायरेक्टर्स को जेल

ट्रेंडिंग वीडियो