scriptयुद्ध विराम शुरू होने के बाद गाज़ा में मदद के लिए पहुंचे 137 ट्रक | 137 aid trucks unloaded in Gaza since truce started | Patrika News
विदेश

युद्ध विराम शुरू होने के बाद गाज़ा में मदद के लिए पहुंचे 137 ट्रक

Israel-Hamas War: इज़रायल-हमास युद्ध पर विराम लगने के साथ ही गाज़ा में फिर से मदद पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

Nov 25, 2023 / 10:47 am

Tanay Mishra

aid_trucks_in_gaza.jpg

Aid trucks in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर 24 नवंबर को विराम लगा। इज़रायल और हमास के बीच समझौते के बाद यह विराम लगा। हालांकि युद्ध पर लगा विराम सिर्फ 4 दिन के लिए ही हैं। इज़रायली सरकार ने यह साफ कर दिया है कि 4 दिन के बाद युद्ध फिर से शुरू हो जाएगा। इज़रायल के युद्ध विराम के फैसले को ग्रीन सिग्नल देने के बाद हमास ने भी इज़रायल के 50 बंधकों को रिहा करने का ऐलान कर दिया और इज़रायल भी करीब 300 फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा करेगा। युद्ध पर विराम और सीज़फायर के साथ ही गाज़ा (Gaza) में एक बार फिर मदद पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।


गाज़ा में मदद के लिए पहुंचे 137 ट्रक

यूनाइटेड नेशन्स (United Nations – UN) ने जानकारी देते हुए बताया कि जब से इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर विराम लगा है, तब से मदद के लिए 137 ट्रक गाज़ा पहुंचे हैं। इन ट्रकों में गाज़ावासियों के लिए ज़रूरत का सामान हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


किस पक्ष ने कितने बंधकों को किया रिहा?

युद्ध विराम के बाद से अब तक हमास 24 बंधकों को रिहा कर चुका है। इनमें 13 इज़रायली, 10 थाई (थाईलैंड निवासी) और 1 फिलिपिनो (फिलीपींस निवासी) शामिल हैं। वहीं इज़रायल ने अब तक 39 फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा किया है।

यह भी पढ़ें

दुनिया का सबसे बड़ा हिमखंड 30 साल बाद खिसक रहा है आगे

Hindi News/ world / युद्ध विराम शुरू होने के बाद गाज़ा में मदद के लिए पहुंचे 137 ट्रक

ट्रेंडिंग वीडियो