scriptWeather alert 16 april: मौसम को लेकर आई खुशखबरी, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट | weather alert Meteorologists gave great news, today there will be heavy rain in 25 districts of UP | Patrika News
वाराणसी

Weather alert 16 april: मौसम को लेकर आई खुशखबरी, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

weather today: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में मौसम बेईमान हो गया था और मानसून भी साथ नहीं दे रहा था। मंगलवार के मौसम को लेकर आईएमडी ने खुशखबरी दी है। जिसमें यूपी के २५ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वाराणसीJul 16, 2024 / 09:38 am

Krishna Rai

weather alert
Weather alert: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में मॉनसून की एक्टिविटी में काफी कमी देखने को मिली है। जिससे तापमान में बढ़त हुआ है। मगर राहत भरी खबर यह है कि यूपी में मॉनसून ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। सूबे में अब फिर से मॉनसूनी बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने आने वाले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD वैज्ञानिकों ने बताया है कि आज यानी 16 जुलाई को यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पडऩे की संभावना है. वहीं, पश्चिमी यूपी में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.
यूपी के इन 25 जिलों में आज हो सकती है (Weather alert 16 april) भारी बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी के बहराइच, सीतापुर, हरदोई, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, शामली, मुजफ्फरनगर, आगरा, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, फिरोजाबाद, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर जिले में आज यानी 16 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।
इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़,प्रतापगढ़, गोंडा, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली,उन्नाव, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बागपत, मेरठ,बुलंदशहर, अलीगढ़, संभल, बदायूं, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, झांसी और इसके आसपास के जिलों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

Hindi News/ Varanasi / Weather alert 16 april: मौसम को लेकर आई खुशखबरी, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो