script20 फीसदी ने बनाया माहौल, 80 फीसदी ने दिया जवाब, संतों की अपील- गंगा घाट पर शपथ लें योगी | Varanasi Saint Appeal Yogi Adityanath Oath Ceremony at Ganga Ghat | Patrika News
वाराणसी

20 फीसदी ने बनाया माहौल, 80 फीसदी ने दिया जवाब, संतों की अपील- गंगा घाट पर शपथ लें योगी

काशी के संतों ने मांग रखी है कि जिस तरह से एक विशेष वर्ग ने जैसे वोटिंग की है, उसे देखते हुए नई सरकार के गठन के लिए योगी आदित्यनाथ को काशी के गंगा तट पर शपथ ग्रहण करना चाहिए। इससे एक संदेश यह जाएगा कि वाराणसी ही है, जो अपने पुरातन संस्कृति और आधुनिकता के समागम स्थल ही इन कट्टरपंथियों से लड़ सकता है।

वाराणसीMar 14, 2022 / 02:51 pm

Karishma Lalwani

Varanasi Saint Appeal Yogi Adityanath Oath Ceremony at Ganga Ghat

Varanasi Saint Appeal Yogi Adityanath Oath Ceremony at Ganga Ghat

भारतीय जनता पार्टी ने वाराणसी की सभी विधानसभा सीटों पर जीत का परचम लहराया है। इसे देखते हुए काशी के संतों ने मांग रखी है कि जिस तरह से एक विशेष वर्ग ने जैसे वोटिंग की है, उसे देखते हुए नई सरकार के गठन के लिए योगी आदित्यनाथ को काशी के गंगा तट पर शपथ ग्रहण करना चाहिए। इससे एक संदेश यह जाएगा कि वाराणसी ही है, जो अपने पुरातन संस्कृति और आधुनिकता के समागम स्थल ही इन कट्टरपंथियों से लड़ सकता है।
मस्जिद में कसम खिलाकर वोट देने वालों को संदेश

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि इस बार चुनाव में मस्जिदों में बकायदा कसम दिलाकर एक पक्ष में वोट करने की बातें सामने आई थीं। कभी किसी मंदिर के अंदर ऐसी कसम नहीं दिलाई गई। कभी हिंदू धर्म के लोगों ने धर्म के आधार पर ध्रुवीकरण करके वोट नहीं दिया, लेकिन जब 20 फीसदी तबके ने एकतरफा वोटिंग की, तो 80 फीसदी ने भी अपना जवाब दिया। परिणाम सबके सामने हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के नए विधायकों में 91 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति, जानें कितने पढ़े लिखे हैं अमीर विधायक

कैबिनेट की पहली बैठक विश्वनाथ धाम में कराने की अपील

उन्होंने कहा कि काशी में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम हो या न हो, कम से कम कैबिनेट की पहली बैठक मां गंगा के तट पर या विश्वनाथ धाम के परिसर में होना चाहिए ताकि यह संदेश जाए कि मां गंगा और बाबा विश्वनाथ ही सबके हैं और यही भारत की प्राचीन सनातन संस्कृति है। आधुनिकता का प्रतीक काशी विश्वनाथ धाम के प्रांगण में है।

Hindi News/ Varanasi / 20 फीसदी ने बनाया माहौल, 80 फीसदी ने दिया जवाब, संतों की अपील- गंगा घाट पर शपथ लें योगी

ट्रेंडिंग वीडियो