scriptUP Weather: अगले 48 घंटे में मौसम लेगा करवट, IMD ने जारी किया बारिश पर बड़ा अपडेट, झूमकर बरसेंगे बदरा ? | UP Weather will change in next 48 hours IMD released big update on rain | Patrika News
वाराणसी

UP Weather: अगले 48 घंटे में मौसम लेगा करवट, IMD ने जारी किया बारिश पर बड़ा अपडेट, झूमकर बरसेंगे बदरा ?

UP Weather: मानसून के उत्तर प्रदेश से विदाई के बाद गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह और शाम हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। इसी बीच IMD ने बारिश को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

वाराणसीOct 14, 2023 / 09:19 am

SAIYED FAIZ

up_weather_will_change_in_next_48_hours_imd_released_big_update_on_rain_1.jpg
UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून की विदाई हो चुकी है। रोजाना तीखी धूप हो रही है पर ठंडी हवाओं ने धूप की तल्खी को शांत कर रखा है। वहीं IMD ने एक बार फिर बारिश पर बड़ा अपडेट जारी किया है। IMD के अनुसार अगले 48 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 24 घंटे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जन्मकर बारिश होने की संभावना है। बारिश आंधी-तूफान तेज हवा और Lightning के साथ होगी। IMD ने प्रभावित होने वाली सभी जिलों को चेतावनी जारी की है।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में जमकर बरसेंगे बदरा ?

IMD के अनुसार प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है पर पश्चिमी विक्षोभ अभी भी बारिश लेकर आ सकता है। ऐसे में IMD ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों मेंअगले 48 घंटे में भारी बारिश का Forecast जारी किया गया है। इस बारिश में वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, भदोही, आजमगढ़, जौनपुर, चंदौली, मऊ, गाजीपुर, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर और बलिया में आंधी तूफान (Thunderstorm) वज्रपात (Lightning) और तेज हवाएं (Squall) के साथ Heavy Rain का अलर्ट जारी किया है। इन सभी जिलों को चेतावनी जारी की गई है।
गुलाबी ठंड ने दी है दस्तक

उत्तर प्रदेश में गुलाबी ठंड का दौर शुरू हो चुका है। ग्रामीण इलाकों में सुबह और शाम धुंध देखी जा रही है। इसके अलावा लोगों को सुबह और शाम हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। उत्तर प्रदेश में अमूमन ठण्ड की शुरुआत 15 नवंबर से मानी जाता है पर इस वर्ष ठंड का असर पहले शुरू होने के आसार हैं।
Varanasi में आज का तापमान

मौसम के ठंडे होने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। वाराणसी में आज का न्यूनतम तामान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। इसके अलावा वाराणसी सुबह 8 बजे 26 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं ह्यूमिडिटी 81 प्रतिशत के साथ ही साथ 3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अहवाऐं चल रही हैं।

Hindi News/ Varanasi / UP Weather: अगले 48 घंटे में मौसम लेगा करवट, IMD ने जारी किया बारिश पर बड़ा अपडेट, झूमकर बरसेंगे बदरा ?

ट्रेंडिंग वीडियो