scriptUP Rain Update: मॉनसून की द्रोणिका बदली, अब पूर्वी और पश्चिमी यूपी में 4 दिनों तक होगी भारी बारिश | UP Rain update There will be heavy rain in UP in the next four days Imd forecost | Patrika News
वाराणसी

UP Rain Update: मॉनसून की द्रोणिका बदली, अब पूर्वी और पश्चिमी यूपी में 4 दिनों तक होगी भारी बारिश

UP Rain Update: अब मॉनसून फिर से यूपी पर मेहरबान होने वाला है। अगले तीन से चार दिनों के लिए भारी बारिश आने वाली है। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून की द्रोणिका अब मध्यप्रदेश की ओर शिफ्ट हो गई है। जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

वाराणसीJul 23, 2024 / 04:37 pm

Krishna Rai

UP Rain Update: यूपी में मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ गई है। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि अगले 3 से 4 दिनों तक यूपी के अलग-अलग जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेज हवाओं का दौर शुरू हो सकता है। इतना ही नहीं बारिश के दौरान बज्रपात की भी प्रबल संभावना है। आईएमडी ने भी इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। मुरादाबाद, मथुरा, मेरठ, रामपुर समेत इनके आसपास के हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की जाएगी।इनके अलावा गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, बरेली, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशांबी में भी बारिश और तूफान आकाशीय बिजली के साथ आ सकते है। समेत आसपास के हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की जाएगी. जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।
UP Rain Update: तापमान में आएगी कमी
बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून की द्रोणिका अब मध्यप्रदेश की ओर शिफ्ट हो गई है. जिससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है। अगले 3 से 4 दिनों तक मानसून का असर यूपी के कई जिलों में दिखाई देगा. बारिश के कारण तापमान में भी 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।

Hindi News/ Varanasi / UP Rain Update: मॉनसून की द्रोणिका बदली, अब पूर्वी और पश्चिमी यूपी में 4 दिनों तक होगी भारी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो