scriptवाराणसी की रिंग रोड पर पलटा एलपीजी से भरा टैंकर, लगी भीषण आग, खाली कराए जा रहे गांव | Tanker filled with LPG overturned on Varanasi Ring Road massive fire broke out | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी की रिंग रोड पर पलटा एलपीजी से भरा टैंकर, लगी भीषण आग, खाली कराए जा रहे गांव

वाराणसी-भदोही बॉर्डर पर स्थित रिंग रोड पर शनिवार की बड़ा हादसा हुआ दहशत अभी तक फैली हुई है। मिर्जामुराद थानाक्षेत्र के रखौना गांव के पास एक कार को बचाने के चक्कर में एलपीजी भरा टैंकर पलट गया और उसे आग लग गई। यह आग अभी तक बुझाई नहीं जा सकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुरक्षा की दृष्टी से रखौना गांव को खाली करवा दिया गया है और यातायात रोक दिया गया है।

वाराणसीDec 30, 2023 / 09:02 pm

SAIYED FAIZ

Massive Fire In Varanasi Ring Road

वाराणसी रिंग रोड पर एलपीजी टैंकर में लगी भीषण आग, खाली कराए जा रहे गांव

वाराणसी। मिर्जामुराद थाना अंतर्गत रखौना ग्राम के पास गुजर रही रिंग रोड पर इस समय हड़कंप मचा हुआ है। रखौना गांव सहित आस-पास के गांवों को पुलिस खाली करवा रही है। हजारों लोग घर से दूर खड़े हैं और अनहोनी की आशंका से सहमे हुआ है। इसका कारण है कार को बचाने में वाराणसी-प्रयागराज मार्ग पर पलटा 17 टन एलपीजी गैस से लदे टैंकर में लगी भीषण आग। आग की लपटें इतनी भयावह हैं कि उन्हें तीन किलोमीटर दूर से ही देखा जा सकता है। फिलहाल मौके पर इंडियन आयल, फायर सर्विस, वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और ट्रैफिक के कर्मचारी मौजूद हैं। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। अभी भी एलपीजी टैंकर धू-धू कर जल रहा है और मार्ग अवरुद्ध है।
पटना से जा रहा था प्रयागराज

कार को बचाने में क्षतिग्रस्त हुए टैंकर से निकल रहीं लपटें अनहोनी की तरफ इशारा कर रही हैं। टैंकर चालक सुल्तानपुर निवासी राजेश पाल ने बताया कि पटना से यह एलपीजी टैंकर जिसमें 17 टन एलपीजी गैस भरी है उसे लेकर प्रयागराज जा रहा था। रखौना के पास एक तेज रफ्तार कार को बचाने में टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर के पलटते ही उससे बाहर निकला पर उसमे आग लग गई थी जिसकी सूचना फौरन पुलिस और फायर सर्विस को दी।
फेल हो गया फायर ब्रिगेड और इंडियन आयल का सुरक्षा सिस्टम

मौके पर पहुंची पुलिस और फायर सर्विस ने आग पर काबू पाने की कोशिश की पर आग ने विकराल रूप लेना शुरू किया तो सबके हौसले पस्त हो गए। सभी को वहां से वापस लौटना पड़ा। इसके बाद मौके पर आला अधिकारी रवाना हुए और रास्ता रोकवाकर इंडियां आयल की सेफ्टी टीम को सूचना दी। बाबतपुर से पहुंची सेफ्टी टीम ने कोशिश की पर गैस एक दबाव से आग बढ़ती जा रही थी ऐसे में वह भी पीछे हट गई और सबहि को पीछे हटने की सलाह दी, जिसके पास पुलिस भी मौके से भाग खड़ी हुई और। आधा किलोमीटर पहले सभी तरफ से उस मार्ग पर आने वाला रास्ता रोक दिया।
धू-धू कर जल रहा टैंकर, पुलिस खाली करवा रही गांव

टैंकर इस समय भी धू- धू कर जल रहा है और पुलिस गांव खाली करवा रही है। अभी तक रखौना और आस पास के दो अन्य गांवों को पुलिस ने खाली करवा लिया है। हजारों लोग घटनास्थल से एक किलोमीटर दूरी पर खड़े हैं और टैंकर की आग देख रहे हैं। सभी सुरक्षा एजेंसियां दूर खड़ी होकर टैंकर को जलता देख रही हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8r0q1q

Hindi News/ Varanasi / वाराणसी की रिंग रोड पर पलटा एलपीजी से भरा टैंकर, लगी भीषण आग, खाली कराए जा रहे गांव

ट्रेंडिंग वीडियो