scriptआय से अधिक संपत्ति मामले में परिवहन विभाग के सीनियर असिस्टेंट पर वाराणसी में मुकदमा दर्ज | Case filed in Varanasi against senior assistant transport department disproportionate assets | Patrika News
वाराणसी

आय से अधिक संपत्ति मामले में परिवहन विभाग के सीनियर असिस्टेंट पर वाराणसी में मुकदमा दर्ज

सोनभद्र के डिवीजन ट्रांसपोर्ट ऑफिस में सीनियर असिस्टेंट के पद पर तैनात और वाराणसी में रहने वाले अतुल कुमार सिंह पर वाराणसी के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा भ्रष्टाचार निवारण सेल ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दर्ज कराया है।

वाराणसीNov 02, 2023 / 10:22 am

SAIYED FAIZ

Case filed in disproportionate assets case in Varanasi

Varanasi News

वाराणसी। सोनभद्र डिविजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात व्यक्ति पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ है। यह मामला वाराणसी के कैंट थाने पर प्रयागराज भ्रष्टाचार निवारण सेल की शिकायत के बाद दर्ज किया गया है। मऊ जिले के चिरैयाकोट के रहने वाले अतुल कुमार सिंह सोनभद्र में पोस्टेड हैं। उनका एक मकान वाराणसी के विंध्यवासिनी नगर कालोनी में है। उनके ऊपर आय से 191 फीसदी ज्यादा खर्च का आरोप लगा है। बता दें कि परिवहन आयुक्त, लखनऊ ने अतुल के खिलाफ अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में वर्ष 2020 में जांच का आदेश दिया था।
2020 में शुरू हुई थी जांच, नहीं दे पाए कोई जवाब

इस सम्बन्ध में इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह यादव ने बताया कि अतुल कुमार सिंह के ऊपर आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के बाद परिवहन आयुक्त, लखनऊ ने 2020 में जांच शुरू कराई थी। इस जांच में यह सामने आया था कि अपनी नौकरी की अवधि में अतुल कुमार राय ने तनख्वाह, एरियर, बोनस, हाउस अलाउंस सहित अन्य वैध अलाउंस से कुल 39,24,091 रुपए की आय अर्जित की, लेकिन इसी अवधि में जांच के बाद सामने आया कि अतुल ने एक करोड़ 14 लाख 35 हजार 290 रुपए खर्च किया। यह उनकी आय से करीब 191 प्रतिशत ज्यादा यानी 75 लाख 11 हजार 199 रुपए की कमाई है जिसका कोई हिसाब नहीं है और उनके द्वारा इसमें कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा सकी।
https://youtu.be/zv1sZ72ua54
दर्ज हुई एफआईआर

आय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही प्रयागराज की भ्रष्टाचार निवारण सेल की टीम ने इस मामले में वरुणापार स्थित विंध्यवासिनी नगर कालोनी में रहने वाले अतुल कुमार राय पर परिवहन आयुक्त के आदेश पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कैंट थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

Hindi News/ Varanasi / आय से अधिक संपत्ति मामले में परिवहन विभाग के सीनियर असिस्टेंट पर वाराणसी में मुकदमा दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो