scriptआगमन संस्था की अनोखी मुहिम, दुराचारियों का मंदिर में हुआ प्रवेश निषेध | Aagaman Society poster to save women and child | Patrika News
वाराणसी

आगमन संस्था की अनोखी मुहिम, दुराचारियों का मंदिर में हुआ प्रवेश निषेध

मंदिरों में लगाये जायेंगे पोस्टर, शहर के प्रमुख मंदिरों में चलेगा जागरूकता अभियान

वाराणसीDec 11, 2019 / 11:58 am

Devesh Singh

Aagaman Society

Aagaman Society ,Aagaman Society ,Aagaman Society

वाराणसी. कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए दो दशक से कार्य कर रही आगमन संस्था ने एक ओर अनोखी पहल की है। बुधवार को संस्था के संदस्यों ने दुराचारियों के मंदिर में प्रवेश निषेध के अभियान का श्रीगणेश किया। कालिका गली स्थित मां कालरात्रि मंदिर से मुहिम की शुरूआत की गयी है। मंदिर के गर्भगृह, मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर अन्य जगहों पर पोस्टर चस्पा किये गये हैं जिसमे लिखा है कि बेटियों का सम्मान नहीं करने वाले, उनके जन्म पर दुखी होने वाले व दुराचारियों का मंदिर में प्रवेश निषेध है।
यह भी पढ़े:-आमिर खान ने गंगा घाट किनारे ली चाय की चुस्की, नये लुक में देख कर दंग रह गये लोग
Aagaman Society
IMAGE CREDIT: Patrika
माता कालरात्रि ने राक्षसों का संहार किया था। संस्था ने अपनी मुहिम माता के मंदिर से की है, जिससे समाज से दुराचारियों का भी नाश हो जाये। लोगों में जागरूकता आये और वह बेटियों को जन्म लेने का अधिकार दिलाये। साथ ही महिलाओं का सम्मान करते हुए उन्हें सुरक्षित वातारण दे। संस्था के संस्थापक सचिव डा.संतोष ओझा ने कहा कि कालरात्रि मंदिर में पोस्टर लगा कर दुराचारियों और बेटियों के जन्म से देखी होने वाले लोगों को मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध की मुहिम शुरू की गयी है। शहर के अन्य मंदिरों पर भी ऐसे पोस्टर लगाये जायेंगे। मंदिरों में ऐसे लोगों का प्रवेश न हो। इसके लिए अभियान चलाया जायेगा। मंदिर के महंत श्री नारायण तिवारी ने कहा कि समाज में महिलाओं का सम्मान नहीं हो रहा है, जो लोग महिलाओं के साथ दुराचार करते हैं उन्हें देवी के दर्शन का अधिकार नहीं है। अभियान में हरियनारायण तिवारी, विष्णुकांत आचार्य, हरिकृष्ण प्रेमी, रजनीश सेठ, राहुल गुप्ता, शिव कुमार, सन्नी, मनोज सेठ, दिलीप श्रीवास्तव और मानस चौरसिया आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की वेबसाइट पर पढ़े लेक्चरर नोट, डीन व हेड भी कर सकेंगे अपडेट

Hindi News/ Varanasi / आगमन संस्था की अनोखी मुहिम, दुराचारियों का मंदिर में हुआ प्रवेश निषेध

ट्रेंडिंग वीडियो