scriptYogi Government: अब यूपी के सरकारी अस्पतालों का स्टाफ भी बोलेगा, ‘मे आई हेल्प यू’ , आया ये आदेश | Yogi government: Now staff of government hospitals of UP will also say, 'I help you', this order has come | Patrika News
लखनऊ

Yogi Government: अब यूपी के सरकारी अस्पतालों का स्टाफ भी बोलेगा, ‘मे आई हेल्प यू’ , आया ये आदेश

Yogi Government: लखनऊ में सभी जिला अस्पतालों के प्रमुख, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, स्टाफ नर्स इंचार्ज, अस्पताल मैनेजर व जिला क्वालिटी परामर्शदाता को प्रशिक्षित कर बनाया गया है मास्टर ट्रेनर।

लखनऊSep 15, 2024 / 05:43 pm

Ritesh Singh

Yogi Government

Yogi Government

Yogi Government: अब जब आप यूपी के सरकारी अस्पतालों में जाएंगे, तो स्टाफ आपको बेहतर सेवा और अपनत्व भरे व्यवहार के साथ मदद करता दिखेगा। योगी सरकार ने सरकारी अस्पतालों के फ्रंटलाइन स्टाफ को मरीजों और उनके तीमारदारों के साथ अच्छे व्यवहार और सम्मानजनक देखभाल के लिए प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया है। इसका उद्देश्य अस्पतालों में आने वाले मरीजों को बेहतर अनुभव और सुविधाएं प्रदान करना है। इस प्रशिक्षण से न सिर्फ सरकारी अस्पतालों की छवि सुधरेगी, बल्कि लोगों के मन में इन संस्थानों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण भी बनेगा।
यह भी पढ़ें

Good News: अब रोडवेज बसों में यात्री सो कर कर सकेंगे यात्रा, जानिए विभाग का प्लान 

बेहतर व्यवहार से सुधार होगी स्वास्थ्य सेवा की छवि

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर फ्रंटलाइन स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें रिसेप्शनिस्ट, वार्ड सहायक, सुरक्षा गार्ड, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट और लैब तकनीशियन शामिल हैं। यह पहल अस्पतालों की सेवा गुणवत्ता और मरीजों के अनुभव को सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। मुख्यमंत्री का मानना है कि सम्मानजनक और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं जन स्वास्थ्य सेवा का प्रमुख हिस्सा होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

UP Transfer Policy: यूपी में 29 IAS के तबादले, जानिए किसको मिली कहा तैनाती और खास वजह 

ट्रेनिंग के लिए बनाए गए मास्टर ट्रेनर्स

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक डॉ. पिंकी जोवल ने बताया कि प्रदेश के हर जनपद से मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षित किया गया है, जो अपने जिले के अस्पतालों के फ्रंटलाइन स्टाफ को ट्रेनिंग देंगे। इस पहल से मरीजों को बेहतर सेवा और सम्मानजनक व्यवहार प्राप्त होगा, जिससे उनके उपचार का अनुभव और बेहतर होगा।
यह भी पढ़ें

 CM Yogi का काशी दौरा: विकास कार्यों और PM Modi के जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करेंगे

 

हॉस्पिटल स्टाफ के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

डॉ. अर्चना वर्मा ने कहा कि सुरक्षा गार्ड, स्वागत कक्ष के कर्मी और वार्ड सहायक पहले संपर्क बिंदु होते हैं, इसलिए उनका व्यवहार अहम होता है। कई अस्पतालों में यह प्रशिक्षण शुरू हो चुका है और बाकी स्थानों पर भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।

Hindi News/ Lucknow / Yogi Government: अब यूपी के सरकारी अस्पतालों का स्टाफ भी बोलेगा, ‘मे आई हेल्प यू’ , आया ये आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो