scriptRailway Timetable: वंदे भारत के चलते राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के समय में बदलाव | Railway Timetable: Changes in timing of Rajyarani and Nauchandi Express due to Vande Bharat | Patrika News
यूपी न्यूज

Railway Timetable: वंदे भारत के चलते राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के समय में बदलाव

RailwayTimetable: लखनऊ से मेरठ सिटी के बीच नई वंदे भारत ट्रेन के संचालन के साथ ही रेलवे ने राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस की समय-सारणी में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। ये परिवर्तन 5 सितम्बर से लागू होंगे और यात्रियों के लिए नई यात्रा योजनाओं के अनुसार सुविधाजनक बनाए जाएंगे।

लखनऊSep 04, 2024 / 08:55 am

Ritesh Singh

Railway

Railway

RailwayTimetable: लखनऊ से मेरठ सिटी के बीच नई वंदे भारत ट्रेन के संचालन के कारण रेलवे ने राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस की समय-सारणी में परिवर्तन किया है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने इस बदलाव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह नई व्यवस्था 5 सितंबर  से प्रभावी होगी।

5 सितंबर से लागू होंगे नई समय-सारणी के नियम

रेलवे के अनुसार 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ जं. राज्यरानी एक्सप्रेस अब अपने पूर्व निर्धारित समय 06:40 बजे के बजाय 07:05 बजे मेरठ सिटी से रवाना होगी। इसके परिणामस्वरूप, यह ट्रेन हापुड़ स्टेशन पर 07:15 बजे के बजाय 07:36 बजे पहुंचेगी। हालांकि, अमरोहा, मुरादाबाद और रामपुर जैसे अन्य स्टेशनों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें

 Railway News: काशी विश्वनाथ समेत कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट में बदलाव; जानें नई टाइमिंग और रूट

राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के नए समय की घोषणा

दूसरी ओर, 22453 लखनऊ जं.-मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस में भी कुछ छोटे परिवर्तन किए गए हैं। यह ट्रेन अब हापुड़ स्टेशन पर 21:43 बजे की बजाय 21:30 बजे पहुंचेगी। अन्य स्टेशनों जैसे अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और शाहजहांपुर के आगमन समय में भी मामूली बदलाव किए गए हैं, जो यात्रियों की यात्रा को बेहतर बनाएंगे।
यह भी पढ़ें

Railways Good News : दो स्पेशल ट्रेनों से यात्रियों की राह आसान 

प्रयागराज संगम-सहारनपुर नौचंदी एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किए गए हैं। अब यह ट्रेन देवबंद में 08:43 बजे की बजाय 09:38 बजे पहुंचेगी, और इसी तरह मुजफ्फरनगर, खतौली, मेरठ कैंट और मेरठ सिटी के समय में भी बदलाव हुआ है। इसके अलावा, 15623 भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रेस भी मुरादाबाद और बरेली में नए समय पर पहुंचेगी। ये बदलाव यात्रियों की सुविधा और यात्रा की समयबद्धता को ध्यान में रखकर किए गए हैं। रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे नई समय-सारणी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Hindi News/ UP News / Railway Timetable: वंदे भारत के चलते राज्यरानी और नौचंदी एक्सप्रेस के समय में बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो