scriptMau News: सरयू पहुंची लाल निशान से 20 सेंटीमीटर पार, देवरांचल में दहशत | Mau News: Saryu reached 20 centimeters above the red mark, panic in Devranchal | Patrika News
यूपी न्यूज

Mau News: सरयू पहुंची लाल निशान से 20 सेंटीमीटर पार, देवरांचल में दहशत

मऊ जिले के उत्तरी छोर पर बहने वाली सरयू नदी में नेपाल से छोड़े जाने वाले पानी के साथ ही उफान आ गया है। खतरे के निशान से अब ये नदी 20 सेंटीमीटर ऊपर बह रही। इसको ले कर देवारा वासियों में दहशत का माहौल है। लोग अपने लिए नए ठिकाने की तलाश कर रहे। […]

मऊJul 24, 2024 / 06:11 pm

Abhishek Singh

मऊ जिले के उत्तरी छोर पर बहने वाली सरयू नदी में नेपाल से छोड़े जाने वाले पानी के साथ ही उफान आ गया है। खतरे के निशान से अब ये नदी 20 सेंटीमीटर ऊपर बह रही। इसको ले कर देवारा वासियों में दहशत का माहौल है। लोग अपने लिए नए ठिकाने की तलाश कर रहे।

सोमवार को सरयू नदी खतरे के निशान से लगभग 30 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी। हालांकि मंगलवार को इसमें लगभग 5 सेंटीमीटर की कमी आई है,परंतु बाढ़ का खतरा अभी भी बना हुआ है।
आपको बता दें कि मऊ जिले के उत्तरी छोर स्थित सरयू नदी के किनारे बसने वाले गांव हर साल बाढ़ की विभीषिका झेलता है। यहां के लोग बरसात शुरू होते ही दहशत में आ जाते हैं।
इस साल भी दोहरिघाट स्थित भारत माता मंदिर और श्मशान घाट नदी की जल धारा में विलीन होने को आतुर हैं। प्रशासन ने बढ़ से निबटने और कटाव रोकने के खासा इंतजाम किए हैं। पत्थर और बालू डाल कर इनको बचाने का प्रयास किया जा रहा।
हालांकि प्रशासन के अनुसार अभी स्थिति नियंत्रण में है परंतु यदि और पानी छोड़ा गया तो स्थिति नियंत्रण से बाहर जा सकती है।

Hindi News/ UP News / Mau News: सरयू पहुंची लाल निशान से 20 सेंटीमीटर पार, देवरांचल में दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो