scriptइंस्पेक्टर वेद प्रकाश पांडेय, एक सच्चा हीरो: 90 साल के बुजुर्गों की जल गई उम्मीदें, थानेदार बने मसीहा! | Inspector Pandey Hope Rekindled for 90 Year Olds | Patrika News
झांसी

इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पांडेय, एक सच्चा हीरो: 90 साल के बुजुर्गों की जल गई उम्मीदें, थानेदार बने मसीहा!

जहां पुलिस पर अक्सर आरोप-प्रत्यारोप के मामले दर्ज होते हैं, वहां कभी-कभी इसी विभाग में कुछ फरिश्ते भी अपना फर्ज निभाते हुए नजर आते हैं। ऐसा ही एक वाकया झांसी जिले के गरौठा थाना क्षेत्र में देखने को मिला।

झांसीMay 29, 2024 / 09:40 pm

Ramnaresh Yadav

Inspector Pandey Hope Rekindled for 90 Year-Olds

आग में जलकर राख हो गया घर, जल गईं 90 साल के बुजुर्ग की उम्मीदें, तभी थानेदार बने मसीहा

90 वर्षीय बोरेलाल अहिरवार और उनकी पत्नी, जीवन के संध्याकाल में अकेलेपन के अंधकार में जी रहे थे। बुधवार को, उनके ऊपर एक और मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। उनके कच्चे मकान में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते सब कुछ जलकर राख हो गया।

आग में जल गया सब कुछ, बुजुर्ग दंपति का सहारा बना थानेदार

आग की लपटों ने उनके घर को ही नहीं, बल्कि उनकी सारी जिंदगी की यादों को भी निगल लिया। बेबस और लाचार, बुजुर्ग दंपति चिलचिलाती धूप में सड़क किनारे बैठे थे, न जाने कहां जाएं, क्या करें। तभी, उनकी नजरों में एक देवदूत दिखा। गरौठा थाना प्रभारी, वेद प्रकाश पांडेय, उनकी मदद के लिए मसीहा बनकर आए।

दुःखों में ढांढस बंधाया, भोजन और पानी दिया

थानेदार ने तुरंत दंपति को थाने लाकर उन्हें भोजन और पानी दिया। उन्होंने बुजुर्गों के चेहरे पर उदासी के बदले थोड़ी मुस्कान लाने की कोशिश की।

उप जिलाधिकारी से संपर्क कर दिलाई मदद

यह जानते हुए कि दंपति के पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है, थानेदार ने तत्काल उप जिलाधिकारी से संपर्क किया और उनके लिए सहायता का अनुरोध किया।

नए जूते पहन कर जताई इंसानियत

दंपति के पैरों में जूते न होने पर, थानेदार ने उन्हें नई चप्पलें भी पहनाईं।

बुजुर्ग दंपति ने थानेदार को दिया आशीर्वाद 

इस नेक कार्य ने बुजुर्ग दंपति को इतना भावुक कर दिया कि उन्होंने थानेदार के पैरों पर अपना सिर रखकर आशीर्वाद दिया। उनकी आँखों से बहते आंसू, उनके दिल की कृतज्ञता बयां कर रहे थे।

Hindi News/ Jhansi / इंस्पेक्टर वेद प्रकाश पांडेय, एक सच्चा हीरो: 90 साल के बुजुर्गों की जल गई उम्मीदें, थानेदार बने मसीहा!

ट्रेंडिंग वीडियो