scriptIMD का अलर्ट: UP के 35 जिलों में मूसलाधार बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी | IMD alerts: Thunderstorm, lightning warning issued for 35 UP districts | Patrika News
लखनऊ

IMD का अलर्ट: UP के 35 जिलों में मूसलाधार बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

IMD ने उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में 24 अगस्त से को मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है, जिससे लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

लखनऊAug 24, 2024 / 04:55 pm

Ritesh Singh

UP Weather

UP Weather

उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। IMD ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिससे संभावित जोखिमों के प्रति सचेत रहने की जरूरत है।
यह भी पढ़ें

मूसलाधार बारिश और बाढ़ में CM Yogi बने संकटमोचक: राहत से पीड़ितों को मिली नई जिंदगी की राह

प्रमुख जिलों में मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, और मथुरा शामिल हैं। IMD के अनुमान के अनुसार, लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, हमीरपुर, और अन्य जिलों में आज तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है, जिससे सावधान रहने की आवश्यकता है।
यह भी पढ़ें

Lucknow Rain: लखनऊ में मूसलाधार बारिश के बाद सड़क धंसी, हादसे का खतरा 

27 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 27 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में विशेषकर भारी बारिश हो सकती है, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। मौसम में यह परिवर्तन लो-प्रेशर एरिया के कारण हो रहा है, जो लगातार बादलों के छाए रहने और तापमान में गिरावट का कारण बनेगा।

Hindi News/ Lucknow / IMD का अलर्ट: UP के 35 जिलों में मूसलाधार बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो