scriptगैंग लीडर सपा नेता की सोलह करोड़ छत्तीस लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क, 44 बैंक खाते फ्रीज | Gang leader property more than 16 crore 36 lakh seized, 44 bank accounts frozen | Patrika News
फर्रुखाबाद

गैंग लीडर सपा नेता की सोलह करोड़ छत्तीस लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क, 44 बैंक खाते फ्रीज

फर्रुखाबाद प्रशासन ने सपा नेता के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 16 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया है। 44 बैंक खातों को भी फ्रीज किया गया है। डीएम के आदेश पर यूपी गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई।

फर्रुखाबादJul 25, 2024 / 02:57 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में यूपी गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत सपा नेता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। अवैध रूप से अर्जित की गई 16 करोड़ 36 लाख 9 हजार 4 सौ 97 रुपए 61 पैसे की संपत्ति को कुर्क की गई। यह संपत्ति फतेहगढ़ और कन्नौज में स्थित है। जिसे अवैध रूप से अर्जित किया गया था। कुल 28 संपत्तियों को जब्त किया गया है। 44 बैंक खातों में जमा धनराशि को भी फ्रीज किया गया है। जिसमें 16 लाख से अधिक रुपए जमा है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। मामला मऊ दरवाजा थाना क्षेत्र का है।
यह भी पढ़ें

उन्नाव में दर्दनाक हादसा, बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस में दूध टैंकर ने मारी टक्कर, 18 यात्रियों की मौत

जिला मजिस्ट्रेट ने गैंग लीडर देवेंद्र सिंह उर्फ जग्गू यादव पुत्र शिवनंदन सिंह यादव निवासी लोको रोड कॉलोनी थाना कोतवाली फतेहगढ़ फर्रुखाबाद, योगेंद्र सिंह उर्फ चंदू यादव पुत्र शिवनंदन सिंह यादव निवासी लोको रोड भोलेपुर कोतवाली फतेहगढ़ फर्रुखाबाद के खिलाफ आदेश सुनाया था जिसमें निर्देशित किया गया था कि इनके द्वारा गैर कानूनी रूप से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क कर लिया जाए। डीएम के आदेश पर मऊ दरवाजा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है।

44 बैंक खातों को भी सीज किया गया

भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अपराध जगत से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क कर लिया गया। देवेंद्र सिंह उर्फ जग्गू यादव और उसके परिवार के सदस्यों के नाम अवैध संपत्तियों को खरीदा गया था। जिला प्रशासन से नियुक्त मजिस्ट्रेट तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडे के नेतृत्व में मऊ दरवाजा पुलिस ने यह कार्रवाई की है। जिसमें फर्रुखाबाद, कन्नौज की संपत्ति भी शामिल है। कुल 44 बैंक खातों को भी फ्रीज किया गया है। जिसमें 16 लाख 60 हजार 852 रुपए 61 पैसे जमा थे।

दो थानों की पुलिस भी मौजूद

फतेहगढ़ पुलिस मीडिया सेल ने बताया कि उत्तर प्रदेश की गिरोह बंद समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 के अंतर्गत गैंग लीडर अभियुक्त देवेंद्र सिंह उर्फ जग्गू यादव और उसके सहयोगी भाई योगेंद्र यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है। प्रभारी निरीक्षक थाना मऊ दरवाजा अमित गंगवार, प्रभारी निरीक्षक थाना कादरी गेट अवध नारायण पांडे पुलिस बल के साथ मौजूद थी।

Hindi News/ Farrukhabad / गैंग लीडर सपा नेता की सोलह करोड़ छत्तीस लाख से अधिक की सम्पत्ति कुर्क, 44 बैंक खाते फ्रीज

ट्रेंडिंग वीडियो