scriptGood news स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी खबर: जानें अब कब खुलेगा विद्यालय | DM order, holiday will continue till 27 June, also informed Director | Patrika News
यूपी न्यूज

Good news स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी खबर: जानें अब कब खुलेगा विद्यालय

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने भीषण गर्मी, लू और चिलचिलाती धूप को देखते हुए छुट्टी बढ़ाने की घोषणा की। लेकिन शर्तों के साथ यह छुट्टी दी गई है। शासकीय कार्य को पहले की तरह निभाना पड़ेगा।

उन्नावJun 24, 2024 / 05:52 am

Narendra Awasthi

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए डीएम गौरांग राठी ने आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। आंगनबाड़ी केंद्र बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन है। इन प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 27 जून तक पहले ही छुट्टी घोषित की गई है। नए आदेश के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र के छात्रों के लिए यह छुट्टी रहेगी। इसकी जानकारी निदेशक, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार, मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित विभागों को भी दी गई है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

जिले में अभी भी भीषण गर्मी, तेज धूप और लू चल रही है। जिसको देखते हुए डीएम ने एक बार फिर छुट्टी का आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी की घोषणा की गई है। आदेश के अनुसार बीते 31 मई को दिए गए आदेश के अनुसार 1 जून से 15 जून के बीच छुट्टी की घोषणा की गई थी। लेकिन अभी भी गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। जिसको देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में दिनांक 27 जून 2024 तक बंद कर दिया गया था।

आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे

इसी क्रम में जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाले बच्चों को भी 27 जून तक अवकाश घोषित किया है। इस दौरान आंगनबाड़ी, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां, सहायिका अपने समस्त दायित्व और शासकीय कार्यों का संपादन पहले की तरह करेंगी।

Hindi News/ UP News / Good news स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी खबर: जानें अब कब खुलेगा विद्यालय

ट्रेंडिंग वीडियो