scriptउन्नाव: शराब पीने से दो लोगों की मौत से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, आईजी पहुंचे मौके पर | Two died due to drinking alcohol, IG reached spot | Patrika News
उन्नाव

उन्नाव: शराब पीने से दो लोगों की मौत से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, आईजी पहुंचे मौके पर

उन्नाव में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है जबकि एक का इलाज कानपुर में चल रहा है देर रात आईजी तरुण गाबा मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक परिजनों से बातचीत की। बोले सभी पहलुओं पर जांच हो रही है।

उन्नावDec 08, 2023 / 09:27 am

Narendra Awasthi

उन्नाव: शराब पीने से दो लोगों की मौत से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, आईजी पहुंचे मौके पर

उन्नाव: शराब पीने से दो लोगों की मौत से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, आईजी पहुंचे मौके पर

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। जिसका इलाज कानपुर में चल रहा है। घटना की गंभीरता को देखते हुए आईजी तरुण गाबा मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक परिजनों से बातचीत की। इसके पहले डीएम और एसपी भी घटनास्थल का निरीक्षण कर चुके हैं। आबकारी विभाग ने शराब ठेके का निरीक्षण किया और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। सेल्समैन से पूछताछ की जा रही है। आईजी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना सोहरामऊ थाना क्षेत्र के हिम्मतगढ़ बिचपरी गांव का है। बीते मंगलवार को पृथ्वी पाल, जयकरन और हुलासी ने एक साथ बैठकर शराब पी थी। थोड़ी देर बाद हुलासी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टियां होने लगी। बुधवार को डॉक्टर को दिखाया। बृहस्पतिवार को भी यही स्थिति बनी रही। डॉक्टर को दिखाया। सुधार न होने पर लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। इधर पृथ्वी पाल की भी मौत हो गई। जयकरन को उपचार के लिए जिला अस्पताल से कानपुर रेफर किया गया है।

प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप

घटना के बाद आबकारी टीम ने अजगैन पुलिस के साथ सोहरामऊ थाना क्षेत्र स्थित शराब ठेके का निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। पुलिस ने घर से खाली पौवे को अपने कब्जे में लिया। जो सोल्जर और दीवाना ब्रांड के थे। जिनका मिलान शराब ठेके से भी किया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि शराब के पौवे कहां से खरीदे गए?

मौत का कारण स्पष्ट नहीं

दोनों का ही पोस्टमार्टम डॉक्टर के पैनल ने किया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर आशुतोष, डॉक्टर विकास सचान और डॉक्टर बृज कुमार पोस्टमार्टम टीम में शामिल थे। जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्पष्ट न होने के पर विसरा सुरक्षित कर लिया गया है। शराब से मौत होने की जानकारी मिलने पर डीएम अपूर्वा दुबे और एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने मृतक परिजनों से बातचीत की और उन्हें ढांढस बंधाया।

यह भी पढ़ें

यूपी के उन्नाव में शराब पीने से दो की मौत, एक की हालत गंभीर

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

देर रात आईजी तरुण गाबा ने बिचपरी पहुंचकर मृतक परिजनों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि शराब पीने के बाद तीनों की हालत बिगड़ी है। इलाज में लापरवाही बरती गई। दो की मौत हो चुकी है। तीसरे का उपचार कानपुर में चल रहा है। घटना की जांच की जा रही है। शराब कहां से आई थी की छानबीन हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

Hindi News/ Unnao / उन्नाव: शराब पीने से दो लोगों की मौत से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप, आईजी पहुंचे मौके पर

ट्रेंडिंग वीडियो