scriptकानपुर-लखनऊ रूट पर रेल फ्रैक्चर से थमीं ट्रेनें, यात्रियों में मचा हड़कम्प | Trains from Rail Fracture at Kanpur-Lucknow Route | Patrika News
उन्नाव

कानपुर-लखनऊ रूट पर रेल फ्रैक्चर से थमीं ट्रेनें, यात्रियों में मचा हड़कम्प

कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर उन्नाव स्टेशन के पास डाउन लाइन में फ्रैक्चर हो गया जिससे रेल यातायात प्रभावित हो गया।

उन्नावJul 25, 2018 / 01:45 pm

आकांक्षा सिंह

unnao

कानपुर-लखनऊ रूट पर रेल फ्रैक्चर से थमीं ट्रेनें, यात्रियों में मचा हड़कम्प

उन्नाव. कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर उन्नाव स्टेशन के पास डाउन लाइन में फ्रैक्चर हो गया जिससे रेल यातायात प्रभावित हो गया। इससे रेलवे के अधिकारियों में हड़कम्प की स्थिति पैदा हो गई। फ्रैक्चर होने से लखनऊ से जाने वाली सभी ट्रेनें उन्नाव, मगरवारा और गंगाघाट स्टेशन के बीच रोक दी गईं जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस हादसे से ट्रेनें 12 घंटे प्रभावित रहीं। शाम साढ़े चार बजे तक यातायात पटरी पर लौट सका था।

उन्नाव रेलवे स्टेशन के बाबूगंज कालोनी के पास डाउन ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना परिचालन कंट्रोल को सुबह साढ़े चार बजे के करीब मिली। स्टेशन मास्टर ने फौरन लखनऊ छोर की ट्रेनें उन्नाव के साथ आउटर पर रोकनी शुरू कर दी। फ्रैक्चर का मैसेज पीडब्ल्यूआइ विकास कुमार को मिला तो फौरन ट्रैकमैन और जूनियर इंजीनियर को मौके पर भेजा। ज्वाइंट के पास फ्रैक्चर होने पर फिश प्लेट को और मजबूती से कसा गया। करीब एक घंटे तक लखनऊ रूट की ट्रेनें उन्नाव सहित आउट स्टेशनों पर खड़ी रहीं। बाद में उन्हें कॉशन देकर चलाया गया। परिचालन अनुभाग के अधिकारियों से फ्रैक्चर ट्रैक को बदलने के लिए डाउन लाइन पर ब्लाक की अनुमति मांगी गई। सुबह सात बजे मांगा गया ब्लाक 12 घंटे बाद मिल सका। ऐसे में ट्रेनें 30 किमी प्रति घंटा के कॉशन से चलती रहीं। बांद्रा टर्मिनल-गोरखपुर अवध एक्सप्रेस, कानपुर-लखनऊ मेमू, फरक्का, मथुरा छपरा एक्सप्रेस, कोटा-पटना एक्सप्रेस, मरुधर, पनकी-लखनऊ मेमू, पुष्पक एक्सप्रेस सहित बाराबंकी मेमू, आगरा-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित छह मालगाडिय़ां प्रभावित हुईं।

वहीं अकबरगंज रेलवे स्टेशन पास मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण वाराणसी से लखनऊ और लखनऊ से वाराणसी को जाने वाली वरुणा एक्सप्रेस का संचालन निरस्त कर दिया गया। सुलतानपुर एक्सप्रेस को फैजाबाद से एवं महामना एक्सप्रेस का संचालन रायबरेली होकर किया गया।

Hindi News / Unnao / कानपुर-लखनऊ रूट पर रेल फ्रैक्चर से थमीं ट्रेनें, यात्रियों में मचा हड़कम्प

ट्रेंडिंग वीडियो