scriptजलभराव से हर रोज 25 लाख का व्यापार प्रभावित, बाजारों में घटी खरीदारों की आवक | Shopkeepers mobilized, will keep the market closed today and submit a memorandum. Waterlogging affects business worth Rs 25 lakhs every day, inflow of buyers in the markets decreased. Shopkeepers mobilized, will keep the market closed today and submit a memorandum. | Patrika News

जलभराव से हर रोज 25 लाख का व्यापार प्रभावित, बाजारों में घटी खरीदारों की आवक

जलभराव से हर रोज 25 लाख का व्यापार प्रभावित, बाजारों में घटी खरीदारों की आवक

करौलीJul 09, 2024 / 10:11 pm

Anil dattatrey

karauli news

जलभराव से हर रोज 25 लाख का व्यापार प्रभावित, बाजारों में घटी खरीदारों की आवक

हिण्डौनसिटी. शहर में बिगड़े ड्रेनेज सिस्टम का असर अब बाजार की व्यापारिक गतिविधियों पर पडऩे लगा है। बीते चार दिन चल रहे बारिश के दौर में बाजारों में जलभराव हो रहा है। वहीं दुकानों में पानी भरने से सामान भीगने से नुकसान हो रहा है। बाजारों में तीन दिन से जल भराव रहने से खरीदारों की आवक कम हो गई है। ऐसे में बाजार में हर रोज करीब 25 लाख रुपए का कारोबार प्रभावित हो रहा है। सोमवार शाम को हुई बारिश का जल भराव मंगलवार दोपहर बाद तक रहा। ऐसे मे बाजारोंं में खरीदारों का टोटा रहा। कटरा बाजार के दुकान दार नरेश कम्बलबाल, दीपक अरोड़ा व बाबूलाल अग्रवाल ने बताया कि सोमवार शाम को दुकानों में दो-दो फीट पानी भर गया था। मंगलवार सुबह 10 बजे दुकानदार बाजार में पहुंचे तो सडक़ों पर घुटनों तक पानी भरा हुआ था।
जल भराव के चलते शहर व गांवों से आए लोगों ने दूसरे क्षेत्र की दुकानों से खरीदारी की। किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने बताया कि कटरा बाजार क्षेत्र में 100 से अधिक दुकानें हैं। जो जल भराव से प्रभावित हैं। इनमें किराना, रेडीमेड, फुटवीयर, अनाज, गुड-खांड, कॉस्मेटिक आदि की दुकानें हैं। वही डेम्परोड़ बाजार, शीतला चौराहा बाजार में भी जल भराव के चलते तीन दिन से व्यापार प्रभावित है।
दुकानदार लामबंद, आज बाजार बंद रख सौंपेंगे ज्ञापन
शहर के बाजारों में चल रही जलभराव की समस्या के लेकर दुकानदार लामबंद हो गए हैं। मंगलवार शाम को कटरा बाजार अग्रवाल धर्मशाला में हुई बैठक में दुकानदारों ने बुधवार सुबह बाजार बंद एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगे।
सर्राफा संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार आर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में दुकानदारों ने बाजार में जलभराव से प्रभावित हो रहे कारोबार और नुकसान पर ङ्क्षचता जताई है। व्यापारियों ने रोष जताया कि बीते 5-6 साल से बाजार सहित शहर में जल भराव कर समस्या बढ़ी है। कपड़ा व्यापारी अनिल गोयल ने बताया कि करीब एक एक दशक पहले तक बाइपास रोड के पार तक का बारिश का पानी खारी नाले में पहुंचता था, लेकिन इतना जलभराव नहीं होता था। बैठक में व्यापारियों ने बुधवार सुबह बाजार बंद रख एसडीएम हेमराज गुर्जर को डे्रनेज सिस्टम को सुधार जल निकासी की मांग का ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। इसके बाद बाजार खुलेगा। बैठक में नरेश कम्बलवाल, बाबूलाल, राधामोहन, विजय कुमार, राजेश मनीष, प्रेमचंद, सुभाष पंजाबी, डालचंद गुप्ता सहित कटरा बाजार, पुरानी मंडी, कम्बलवाल मार्केट, पुरानी मंडी व सर्राफा बाजार के दुकानदार मौजूद रहे।

Hindi News / जलभराव से हर रोज 25 लाख का व्यापार प्रभावित, बाजारों में घटी खरीदारों की आवक

ट्रेंडिंग वीडियो